+

'पीएम स्वनिधि योजना' के तहत पांच लाख रेहड़ी-पटरी वालों ने सरकार को आवेदन किये

‘प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना’ के तहत सरकार को रिण के लिये तकरीबन पांच लाख आवेदन मिल चुके हैं। इस योजना का लक्ष्य कोविड-19 के कारण हुए लॉकडाउन के बाद रेहड़ी पटरी वालों को अपना कारोबार एक बार फिर से शुरू करने के लिये 10,000 रुपये तक का रिण देना है।
'पीएम स्वनिधि योजना' के तहत पांच लाख रेहड़ी-पटरी वालों ने सरकार को आवेदन किये
‘प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना’ के तहत सरकार को रिण के लिये तकरीबन पांच लाख आवेदन मिल चुके हैं। इस योजना का लक्ष्य कोविड-19 के कारण हुए लॉकडाउन के बाद रेहड़ी पटरी वालों को अपना कारोबार एक बार फिर से शुरू करने के लिये 10,000 रुपये तक का रिण देना है। एक आधिकारिक बयान में बुधवार को इसकी जानकारी दी गयी है । 
केंद्रीय आवास एवं शहरी मंत्रालय ने बताया कि ‘पीएम स्ट्रीट वेंडर्स आत्मनिर्भर निधि योजना’ ने रेहड़ी पटरी वालों में काफी उत्साह पैदा कर दिया है। प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना की शुरूआत के 41 दिन के अंदर इस योजना के तहत मंजूर रिणों की संख्या एवं प्राप्त आवेदनों की संख्या तकरीबन एक लाख से पांच लाख के पार जा चुकी है।इस योजना की सहायता से रेहड़ी पटरी वाले 10,000 रुपये तक के कार्यशील पूंजी ऋण का लाभ उठा सकते हैं जो एक वर्ष में मासिक किस्तों में चुकाने योग्य है। 

facebook twitter