+

केरल में भारी बारिश के कारण बाढ़ जैसे हालात, इडुक्की में भूस्खलन से 5 लोगों की मौत

बारिश और भूस्खलन ने वायनाड के कुरिचियारमाला क्षेत्र में लोगों के सामान्य जीवन को बाधित कर दिया। क्षेत्र में अब तक दो घरों को नुकसान पहुंचा है।
केरल में भारी बारिश के कारण बाढ़ जैसे हालात, इडुक्की में भूस्खलन से 5 लोगों की मौत
केरल में पिछले कई दिनों से हो रही बारिश के कारण राज्य में बाढ़ के हालात उत्पन्न हो गए है। इडुक्की जिले के राजमला इलाके में हुए भूस्खलन में पांच लोगों के मारे जाने की खबर है वहीं 10 लोगों को बचाया गया है। मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने बचाव अभियान तेज करने का निर्देश दिए है।
वन अधिकारी और अन्य आपातकालीन सेवा के कर्मचारी मौके पर पहुंच गए हैं। अधिकारियों ने ऐसा बताया है कि इस इलाके में 70 से 80 लोग रहते हैं। मुख्यमंत्री विजयन ने बचाव कार्यों के लिए हेलीकॉप्टर सेवाएं प्रदान करने के लिए भारतीय वायु सेना से संपर्क किया है। मुख्यमंत्री विजयन ने कहा कि मौके पर एनडीआरएफ को तैनात कर दिया गया है। 
पुलिस, फॉरेस्ट और रेवेन्यू अधिकारियों को भी बचाव कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिया गया है। बारिश और भूस्खलन ने वायनाड के कुरिचियारमाला क्षेत्र में लोगों के सामान्य जीवन को बाधित कर दिया। क्षेत्र में अब तक दो घरों को नुकसान पहुंचा है। मलप्पुरम के नीलाम्बुर क्षेत्र में सड़कों पर जलभराव के कारण लोगों को खासा दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।
भारत के मौसम विभाग (IMD) ने 9 अगस्त तक केरल के लिए अत्यधिक भारी वर्षा की चेतावनी जारी की है। अलुवा में लगातार बारिश के बाद पेरियार नदी में जल स्तर बढ़ने के कारण शिव मंदिर जलमग्न हो गया है। राज्य के अन्य हिस्सों में भी बारिश से काफी नुकसान हुआ है। 
facebook twitter