पंजाब के सीमावर्ती शहर फिरोजपुर की नहर में बम मिलने से हडक़ंप, इलाके में दहशत का माहौल, सेना ने बमों को कवर किया

लुधियाना- फिरोजपुर : पंजाब के पाकिस्तान सरहद से सटे शहर फिरोजपुर-हुसैनीवाला सडक़ पर पुलिस और सिविल प्रशासन को उस वक्त हाथों पैरों की पड़ गई, जब सारागड़ी के शहीदी उत्सव को बड़ी श्रद्धा और उल्लास के साथ मनाया जा रहा था। तो इसी सडक़ के किनारे सूख चुकी पुरानी छोटी नहर से 8 के करीब जंग लगे जिंदाबम नुमा रौंद मिले है। 

मोके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने समस्त रास्ते को सील करके इन बमों को नष्ट करने के लिए सेना के विशेषज्ञों की टीम को बुलाया है। उधर इस विस्फोटक सामग्री के मिलने की खबर के बाद समस्त इलाके में दहशत का माहौल व्याप्त है।
 
प्राप्त जानकारी के मुताबिक फिरोजपुर शहर और छावनी से हुसैनीवाला बार्डर की तरफ जाने वाली सूखी नहर के किनारे सूचना के आधार पर पुलिस प्रशासन ने बमों को प्राप्त किया।  

यह बम यहां कब और किसने रखे अभी इसका पता नहीं चल पाया है। सेना ने बमोंं को कवर कर दिया है। मौके पर बमोंं की जांच के लिए विशेषज्ञों को बुलाया गया है। इस बात की पड़ताल की जा रही है कि यहां कहां से आए। आसपास के लोगों से भी पूछताछ की जा रही है।

- सुनीलराय कामरेड
Tags : Punjab Kesari,DRDO,Supersonic cruise missile,BrahMos Advanced,HyperSonic capability,ब्रह्मोस उन्नत ,Floods,border town,Punjab,Ferozepur