+

निकाय चुनाव में 61 साल में पहली बार BJP ने 90 % सीटों पर जीत हासिल की : मुख्यमंत्री रुपाणी

गुजरात में हाल ही में हुए निकाय चुनावों में मिली जीत के बाद मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने शनिवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी, अब राज्य के 90 प्रतिशत भौगोलिक क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करती है।
निकाय चुनाव में 61 साल में पहली बार BJP ने 90 % सीटों पर जीत हासिल की : मुख्यमंत्री रुपाणी
गुजरात में हाल ही में हुए निकाय चुनावों में मिली जीत के बाद मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने शनिवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी, अब राज्य के 90 प्रतिशत भौगोलिक क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करती है। विधानसभा में राज्यपाल आचार्य देवव्रत के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर मुख्यमंत्री ने कहा कि चुनाव में हारने के बाद कांग्रेस का मानसिक संतुलन बिगड़ गया है।
रुपाणी ने कहा, “लोगों ने हम पर विश्वास जताया है और संसद से पंचायत तक विजयी बनाया है। स्थानीय निकाय चुनाव में 61 साल में पहली बार भाजपा ने 90 प्रतिशत सीटों पर जीत हासिल की है। हमने सभी छह नगर निगम, 81 में से 75 नगरपालिका, सभी 31 जिला पंचायत और 231 में से 196 तालुका पंचायतों पर जीत हासिल की है।”
मुख्यमंत्री ने सदन में कहा, “इस विजय से लोकसभा में अब भाजपा के सौ प्रतिशत सांसद, जिला पंचायतों और नगर निगमों में सौ प्रतिशत प्रतिनिधि, नगर पालिकाओं में 93 प्रतिशत प्रतिनिधि, तालुका पंचायतों में 86 प्रतिशत प्रतिनिधि और 61 प्रतिशत विधायक (182 में से 111) हैं।”
मुख्यमंत्री ने कहा, “भाजपा अब गुजरात के कुल भौगोलिक क्षेत्र के 90 प्रतिशत का प्रतिनिधित्व करती है। दूसरे शब्दों में, 182 में से 164 विधानसभा सीटों के लोगों ने भाजपा पर विश्वास जताया है। चुनाव में लोगों द्वारा नकारे जाने के बाद कांग्रेस का मानसिक संतुलन बिगड़ गया है।”
उन्होंने कहा कि ऐसा समर्थन इसलिए मिला क्योंकि उनकी सरकार ने गत पांच वर्षों में लोकहित के 1,700 निर्णय लिए जिसमें चार साल में 17,000 करोड़ रुपये मूल्य का 32 लाख टन कृषि उत्पाद शामिल है जिसे एमएसपी पर खरीदा गया।
रुपाणी ने कहा कि इसके अलावा 81 ओवरब्रिज बनाए गए, आदिवासी छात्रों के लिए 41 स्कूल का निर्माण किया गया और पिछले चार साल में 11 लाख युवाओं को रोजगार मेले के जरिये रोजगार दिया गया।
facebook twitter instagram