होटल-रेस्टोरेंट में अवैध तरीके से परोसी जा रही थी विदेशी शराब, पड़ा छापा

नई दिल्ली : राजधानी के होटलों और रेस्टोरेंट में अवैध तरीके से महंगी विदेशी शराब परोसी जा रही है। गुप्त सूचना के आधार पर आबकारी विभाग ने छापा मार इन होटलों से लाखों रुपये की विदेशी शराब जब्त की जिनपर एक्साइज ड्यूटी जमा नहीं की गई थी। आबकारी विभाग से मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार-शनिवार की देर रात नेहरू प्लेस स्थित इरोस होटल के मंकी हॉज और रोवर रेस्टोरेंट में अवैध तरीके से विदेशी शराब परोसी जा रही थी। 

यहां छापा मारने के दौरान पांच विदेशी बोतलें बरामद हुई इसमें चार बोलत जॉनी वॉकर ब्लैक लेबल की और एक बोतल चांदनी ब्रूट क्लासिक शैम्पेन की थी। इनकी एक्साइज ड्यूटी जमा नहीं की गई थी। इसके अलावा रॉयल स्टैग की सात खाली बोतलें भी बरामद हुई हैं जिनपर बार कोड लगा हुआ नहीं था। इसके अलावा रेस्टोरेंट में विदेशी विली ब्रो बीयर का प्रमोशन भी किया जा रहा था। 

वहीं इसी होटल के मंकी होज में दो विदेशी बोलत शैम्पेन की पकड़ी गई। वहीं होटल के महाप्रबंधक अनुज वर्मा की निशानदेही पर होटल की पार्किंग में खड़ी कार से आठ विदेशी शराब की बोतलें जब्त की गई है। बाद में अनुज वर्मा के खिलाफ कालकाजी थाने में मामला दर्ज कर उन्हें पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया गया है।

जे डब्ल्यू मैरियट में भी अवैध शराब 
एयरोसिटी में स्थित जे डब्ल्यू मैरियट होटल के प्ले ग्राउंड रेस्टोरेंट में आबकारी विभाग की टीम ने छापेमारी कर अवैध रूप से परोसी जा रही शराब पकड़ी। छापेमारी के दौरान रेस्टोरेंट में दो बार काउंटर पाए गए। किचन में रखे दो फ्रीज में बीयर भरी हुई थी और बीयर की कुछ पेटियां पास में रखी हुई थी। जांच के दौरान एक बोलत वोडका और एक शैम्पेन की बोतल अवैध पाई गई। फिलहाल आबकारी विभाग ने बोतल जब्त कर जांच शुरू कर दी है।

फतेहपुर बेरी के फार्म में पड़ी रेड... फतेहपुर बेरी स्थित द बानयान फार्म में स्थित स्वीमिंग पूल के पास चल रही पूल पार्टी के दौरान अवैध रूप से महंगी शराब परोसी जा रही थी। आबकारी विभाग को मिली गुप्त सूचना के आधार पर विभाग की टीम ने छापा मारा। देर रात तक जारी छापे में कई विदेशी ब्रांड के महंगी शराब और बीयर की बोलतें जब्त की गई हैं। खास बात यह है कि इस ट्रॉपिकल सनडॉउनर पूल पार्टी के नाम से आयोजित की गई इस पार्टी का काफी दिनों से सोशल मीडिया के माध्यम से प्रचार भी किया जा रहा था। 

जिसमें शामिल होने के लिए एक शख्स की एंट्री फीस 1500 रुपए रखी गई थी। जिसमें अनलिमिटेड बीयर और शराब परोसी जा रही थी। छापेमारी के दौरान बड़ी संख्या में युवक और युवतियां मौके पर डांस करते और शराब पीते हुए पाए गए। खबर लिखे जाने तक फार्म पर आबकारी विभाग की रेड जारी थी।
Tags : Fire,photos,नासा,NASA,residues of crops ,hotel-restaurant