+

अर्शदीप को लेकर भारत के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने दिया बड़ा बयान

रवि शास्त्री का कहना है की अर्शदीप को टी20 वर्ल्ड कप की टीम में जरूर होना चाहिए। फिर चाहे किसी को भी टीम से बहार होना पड़े लेकिन अर्शदीप को टीम में होना ही चाहिए। उनके पास काफी वैरिएशंस है जो टी20 क्रिकेट के लिहाज से काफी प्रभावशाली है।
अर्शदीप को लेकर भारत के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने दिया बड़ा बयान

भारत की पुरुष क्रिकेट टीम इस समय वेस्टइंडीज में 5 टी20 मैच की सीरीज खेल रही है। जहाँ पर भारत के युवा तेजगेंदबाज़ अर्शदीप सिंह भी खेल रह है और जब से उन्हें भारतीय टीम में मौका मिला है लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रह है। अर्शदीप सिंह को लेकर पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने बड़ा बयान दिया है।


रवि शास्त्री  का कहना है की अर्शदीप को टी20 वर्ल्ड कप की टीम में जरूर होना चाहिए। फिर चाहे किसी को भी टीम से बहार होना पड़े लेकिन अर्शदीप को टीम में होना ही चाहिए।  उनके पास काफी वैरिएशंस है जो टी20 क्रिकेट के लिहाज से काफी प्रभावशाली है। अर्शदीप सिंह पिछले कुछ साल से आईपीएल में लगातार अच्छा प्रदर्शन करते आ रह थे और उसी के कारण उन्हें भारतीय टीम में भी चुना गया था। अर्शदीप ने इंग्लैंड के खिलाफ डेब्यू मैच में अपना पहला ही ओवर मेडन डाला था और उसके बाद से लगातार अच्छी गेंदबाज़ी कर रह है। अर्शदीप सिंह कमतच में किसी भी वक्त गेंदबाज़ी कर सकते है उन्हें नई गेंद से स्विंग भी आती है और मिडिल ओवर में स्लोवर गेंद का अच्छा इस्तेमाल करते है और अंत के ओवर में स्लोवर गेंद के साथ साथ सटीक यॉर्कर भी दाल लेते है।  अर्शदीप सिंह ने अभी तक 5 इंटरनेशनल टी20 मैच खेले है जिसमे 9 विकेट हासिल किये है। उनकी इकॉनमी भी मात्र 6.05 जो की टी20 क्रिकेट में कमाल की है। इसलिए रवि शास्त्री अर्शदीप को टीम में चाहते है।

शास्त्री ने कहा "भारतीय टीम को वैरायटी की जरूरत है और ऑस्ट्रेलिया में बाएं हाथ के तेज गेंदबाज आमतौर पर अच्छा काम करते हैं। वो एक अलग तरह का बाउंस और एंगल बनाते हैं। वो भारतीय अटैक के लिए एकदम परफेक्ट गेंदबाज होंगे। भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और शमी टीम का हिस्सा होने चाहिए और अगर आप उसमें अर्शदीप को रख दें तो उन्हें शायद खेलने का मौका मिल सकता है। मैं तो लूंगा उसको। मैं उसको वैरायटी के लिए लूंगा जिसको बैठना होगा वो बाहर बैठ सकते हैं। अगर चार तेज गेंदबाज हैं तो मैं तीन दाएं हाथ के और एक बाएं हाथ के गेंदबाज का चयन करूंगा। आपके पास ऑलराउंडर के रूप में हार्दिक पांड्या तो हैं ही।


facebook twitter instagram