INLD के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अशोक अरोड़ा और निर्दलीय विधायक कांग्रेस में हुये शामिल

हरियाणा में विधानसभा चुनाव की सुगबुगाहट से पहले इंडियन नेशनल लोकदल (आईएनएलडी) के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अशोक अरोड़ा रविवार को कांग्रेस में शामिल हो गये। 

हरियाणा कांग्रेस के प्रभारी गुलाम नबी आजाद ने पार्टी की प्रदेश अध्यक्ष कुमारी शैलजा और विधायक दल के नेता भूपेन्द्र सिंह हुड्डा की मौजूदगी में अरोड़ा और राज्य के निर्दलीय विधायक जय प्रकाश समेत कुछ अन्य नेता कांग्रेस में शामिल हुए। अरोड़ा के साथ इनेलो के वरिष्ठ नेता सुभाष गोयल, प्रदीप चौधरी और गगनजीत संधु ने भी कांग्रेस का दामन थाम लिया। 

गोयल राज्य के पूर्व मंत्री हैं जबकि चौधरी पूर्व विधायक हैं। संधु इनेलो सरकार में मंत्री रहे जसविंदर सिंह संधु के पुत्र हैं। जयप्रकाश कांग्रेस के पूर्व नेता हैं और वह पूर्व केंद्रीय मंत्री भी हैं। 

गत मंगलवार को इनेलो छोड़ने से पहले अरोड़ा पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष थे और लगभग 15 साल तक पार्टी की हरियाणा इकाई के प्रदेश अध्यक्ष रहे। उनके कांग्रेस में शामिल होने को आईएनएलडी के लिये बड़ा झटका माना जा रहा है। अरोड़ा हरियाणा की थानेसर विधानसभा सीट से चार बार विधायक रहे।
 
आजाद ने कांग्रेस में शामिल होने वाले नेताओं का पार्टी में स्वागत करते हुये कहा कि केवल कांग्रेस ही भाजपा को हरा सकती है, इसलिए ये नेता कांग्रेस में शामिल हुए हैं। 

आजाद ने अपने गृह राज्य जम्मू कश्मीर जाने की अनुमति देने की मांग करने वाली उच्चतम न्यायालय में दायर अपनी याचिका के बारे में कहा, ‘‘मेरी याचिका व्यक्तिगत है और गैर-राजनीतिक है। . मेरी चिंता उन लोगों को लेकर है जो रोज कमाई कर अपना पेट भरते हैं और मौजूदा हालात में ऐसे लोग मुसीबत झेल रहे हैं।’’ 

उल्लेखनीय है कि आजाद ने अपने परिवार के सदस्यों का हालचाल जानने के लिए अपने गृह राज्य जम्मू कश्मीर जाने की अनुमति देने की मांग करते हुये उच्चतम न्यायालय में याचिका दायर की है। 

हरियाणा में विधानसभा के आसन्न चुनाव को लेकर कांग्रेस की तैयारियों के बारे में आजाद ने बताया कि पार्टी की तैयारियां शुरु हो चुकी है। इस बाबत पार्टी के नेता शैलजा और हुड्डा ने राज्य में विभिन्न क्षेत्रों का दौरा भी शुरु कर दिया है। 
Tags : Chhattisgarh,Congress,Raipur,रमन सरकार,Raman Sarkar,Tribal Department,Pathargarh agitation ,state president,INLD,Ashok Arora,Congress