+

पूर्व पाकिस्तानी कप्तान राशिद लतीफ बोले- कोहली से पंगा लेना महंगा पड़ता है

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के खेल के साथ-साथ उनकीआक्रमकता से पूरी दुनिया वाकिफि है। विराट की आक्रमकता को देखते हुए पाकिस्तान के पूर्व कप्तान राशिद लतीफ ने कहा कि किसी भी खिलाड़ी को कोहली से पंगा लेना महंगा पड़ सकता है। पाकिस्तान में इन दिनों कोरोना के चलते लॉकडाउन लगा हुआ है, और राशिद लतीफ घर पर हैं और अपने फैंस से रूबरू होने के लिए सोशल मीडिया का सहारा ले रहे हैं। इसी कड़ी में लतीफ ने एक यूट्यूब वीडियो में कहा कि विपक्षी टीमों के लिए बेहतर होगा कि वह भारतीय कप्तान विराट कोहली से न उलझें। लतीफ ने 2014 में ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच खेली गई उस टेस्ट सीरीज का हवाला दिया है जिसमें कोहली ने महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास के बाद कप्तानी संभाली थी।

सीरीज के आखिरी मैच में भारत हार गया था लेकिन 364 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए वह जीत के काफी करीब भी आया था। कोहली ने इस मैच में बतौर कप्तान 141 रन बनाए थे। पहली पारी में भी उन्होंने 115 रन बनाए थे। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज खासकर मिशेल जॉनसन कोहली पर लगातार स्लेजिंग कर रहे थे।

 उन्होंने कहा, 2014 सीरीज में जब धोनी ने दो टेस्ट मैचों के बाद संन्यास ले लिया था तब एक टेस्ट मैच बचा था। इसमें विराट कोहली ने दो शतक बनाए थे। इस मैच में जॉनसन कोहली को परेशान कर रहे थे और दोनों के बीच ठीक ठाक गालियां चल रही थीं। आप जब क्लिप को देखेंगे तो समझ जाएंगे। कोहली की प्रतिक्रिया रक्षात्मक नहीं थी।

लतीफ ने कहा, कुछ खिलाड़ी ऐसे होते हैं जिनसे आप पंगा नहीं ले सकते। हमारे पास जावेद मियांदाद थे, विवियन रिचडर्स, सुनील गावस्कर थे और आज ऐसे ही खिलाड़ी कोहली हैं। 
Tags : पटना,Patna,law,Ravi Shankar Prasad,Union Minister,Dalit,Punjab Kesari,कोरोना वायरस,जयशंकर,ईरान,चीन,वायरस,Corona virus,Jaishankar,Iran,China,virus ,Rashid Latif,Virat Kohli,Pakistani,Indian,opposition teams