+

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की हालत में नहीं हुआ कोई बदलाव, अभी भी वेंटिलेटर सपोर्ट पर

कोरोना वायरस से संक्रमित देश के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की ब्रेन सर्जरी के बाद से हालत नाजुक बनी हुई है। प्रणब मुखर्जी रविवार को दिल्ली स्थित अपने आवास के बाथरूम में गिरकर चोटिल हो गए थे।
पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की हालत में नहीं हुआ कोई बदलाव, अभी भी वेंटिलेटर सपोर्ट पर
देश के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की हालत में गुरुवार को भी कोई बदलाव नहीं हुआ है। उनकी हालत जस के तस बनी हुई है। आर्मी रिसर्च एंड रेफरल अस्पताल की ओर से जारी मेडिकल बुलिटेन के मुताबिक, प्रणब मुखर्जी की तबीयत में कोई बदलाव नहीं हुआ है। वह अभी वेंटिलेटर सपोर्ट पर ही है।
कोरोना वायरस से संक्रमित देश के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की ब्रेन सर्जरी के बाद से हालत नाजुक बनी हुई है। प्रणब मुखर्जी रविवार को दिल्ली स्थित अपने आवास के बाथरूम में गिरकर चोटिल हो गए थे। जिसके बाद उन्हें सोमवार को दिल्ली के आर्मी अस्पताल में भर्ती कराया गया था।
आज सुबह से ही प्रणब मुखर्जी के निधन की अफवाह भी सोशल मीडिया पर तेजी से फैल रही है, जिसका खंडन खुद अस्पताल प्रशासन और उनके बेटे अभिजीत मुखर्जी और बेटी शर्मिष्ठा मुखर्जी ने किया। अभिजीत मुखर्जी ने गुरुवार को ट्वीट किया और लोगों को प्रणब मुखर्जी की सेहत को लेकर अफवाह नहीं फैलाने को कहा।
उन्होंने ट्वीट किया, 'सोशल मीडिया पर प्रतिष्ठित पत्रकारों द्वारा प्रसारित और फर्जी खबरें स्पष्ट रूप से दर्शाती हैं कि भारत में मीडिया फेक न्यूज का कारखाना बन गया है।' उनकी बेटी शर्मिष्टा ने कहा कि मेरे पिता के बारे में अफवाहें झूठी हैं। साथ ही उन्होंने मीडिया से फोन कॉल नहीं करने का अनुरोध किया। 
पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को 10 अगस्त, 2020 को गंभीर स्थिति में 12 बजकर सात मिनट पर दिल्ली छावनी स्थित सेना के आर एंड आर अस्पताल में भर्ती कराया गया।” अस्पताल में की गई चिकित्सीय जांच में सामने आया कि उनके मस्तिष्क में एक बड़ा सा थक्का है, जिसके लिए उनकी आपातकालीन जीवनरक्षक सर्जरी (life saving surgery) की गई। 
सर्जरी के बाद भी उनकी हालत नाजुक बनी हुई है और उन्हें जीवनरक्षक प्रणाली पर रखा गया है।” विभिन्न विशेषज्ञता वाले डॉक्टरों की टीम पूर्व राष्ट्रपति के स्वास्थ्य की लगातार निगरानी कर रही है। सर्जरी से पहले प्रणब मुखर्जी में कोविड-19 की भी पुष्टि हुई थी।
facebook twitter