+

जम्मू और कश्मीर और लद्दाख में हाड़ कंपा देने वाली ठंड, 22 जनवरी तक शीतलहर की रहेगी स्थिति

सोमवार को जम्मू और कश्मीर और लद्दाख में अधिक ठंड रही। यहां 24 जनवरी को एक बार फिर हल्की से मध्यम बर्फबारी और बारिश हो सकती है।
जम्मू और कश्मीर और लद्दाख में हाड़ कंपा देने वाली ठंड, 22 जनवरी तक शीतलहर की रहेगी स्थिति
सोमवार को जम्मू और कश्मीर और लद्दाख में अधिक ठंड रही। यहां 24 जनवरी को एक बार फिर हल्की से मध्यम बर्फबारी और बारिश हो सकती है। यह जानकारी मौसम विभाग ने दी।  मौसम विभाग के अधिकारी ने कहा,"जम्मू और कश्मीर और लद्दाख में 22 जनवरी तक शीतलहर की स्थिति रहेगी। इसके बाद 24 जनवरी को हल्की से मध्यम बर्फबारी और बारिश होगी।"
40 दिनों की भीषण ठंड की अवधि 'चिल्लई कलां' 31 जनवरी तक रहेगी। इस सख्त ठंड के चलते घाटी में झीलों और नालों समेत अधिकांश जलाशय जमे हुए हैं। अधिकारियों ने लोगों को चेतावनी दी है कि वे झीलों और अन्य जमे हुए जलाशयों की जमी सतहों पर न जाएं क्योंकि यह उनकी जिंदगी के लिए खतरनाक है। वहीं इस दौरान श्रीनगर में न्यूनतम तापमान माइनस 6.4 डिग्री सेल्सियस रहा, जबकि पहलगाम में माइनस 6.8 डिग्री और गुलमर्ग में माइनस 6 डिग्री रहा। 
लद्दाख के लेह शहर में रात का न्यूनतम तापमान माइनस 11.3, कारगिल में माइनस 18.8 और द्रास में माइनस 22.1 दर्ज किया गया। जम्मू शहर में न्यूनतम तापमान 8.4, कटरा 6.7, बटोटे में 2.3, बेनिहाल में माइनस 0.6 और भद्रवाह में 0.5 रहा। 


facebook twitter instagram