जून से दुबई के लिए एयर इंडिया की अधिक उड़ानें

नई दिल्ली : जेट एयरवेज की बंद उड़ानों की कमी पूरी करने और गर्मियों में यात्रा की बढ़ी मांग के मद्देनजर एयर इंडिया ने व्यस्त दिल्ली-दुबई, मुंबई-दुबई और दिल्ली-मुंबई क्षेत्रों में परिचालन क्षमता बढ़ाई है। भारत-दुबई को सबसे फायदेमंद क्षेत्रों में से एक माना जाता है, क्योंकि व्यापार और घूमने-फिरने के संबंध में यात्रा मांग हमेशा बहुत अधिक रहती है। करीब आधा दर्जन स्थानीय और घरेलू विमान 20 भारतीय शहरों को शहर-राज्य से जोड़ते हैं।

नई उड़ानें बी 787 हवाई जहाज का उपयोग करके जून के पहले सप्ताह में शुरू की जाएंगी। सभी नई उड़ानों की बुकिंग शुरू हो गई है। एक अधिकारी ने कहा कि दुबई के लिए उड़ानें हाल ही में सरकार के अतिरिक्त विदेशी उड़ान अधिकार का इस्तेमाल कर शुरू की जाएंगी। निजी विमानन कंपनियों में एयर इंडिया को तवज्जो देते हुए, नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने इस सप्ताह की शुरुआत में भारत-दुबई मार्ग पर एयरलाइन को लगभग 5,700 साप्ताहिक सीट देने का फैसला किया।

सार्वजनिक क्षेत्र की एयरलाइन ने भारत-कतर मार्ग पर 5,000 से अधिक सीटों के अलावा लंदन से लगभग 4,600 अतिरिक्त सीटों का वादा किया था। एयर इंडिया की वर्तमान में घरेलू बाजार में 13.1 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी है। इस साल मार्च में इसने 15.19 लाख यात्रियों को अपनी सेवाएं दी।

Tags : ,flights,Air India,Dubai