+

अब से कोरोना मरीज़ो का प्राइवेट हॉस्पिटल में भी होगा फ्री में इलाज : अशोक गहलोत

गहलोत सरकार ने मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के अंतर्गत प्रदेश के सभी प्राइवेट हॉस्पिटल में कोरोना संक्रमित मरीजों का मुफ्त में इलाज करने का फैसला किया है। इस योजना का लाभ जिले के डीएम द्वारा जोड़े गए सभी योग्य परिवारों को मिलेगा।
अब से कोरोना मरीज़ो का प्राइवेट हॉस्पिटल में भी होगा फ्री में इलाज : अशोक गहलोत
देशभर में कोरोना महामारी के बीच राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत राज्य के लोगों के लिए खुशखबरी लाए हैं। गहलोत सरकार ने मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के अंतर्गत प्रदेश के सभी प्राइवेट हॉस्पिटल में कोरोना संक्रमित मरीजों का मुफ्त में इलाज करने का फैसला किया है। इस योजना का लाभ जिले के डीएम द्वारा जोड़े गए सभी योग्य परिवारों को मिलेगा। 
राजस्थान स्टेट हेल्थ एश्योरेंस एजेंसी की मुख्य कार्यकारी अधिकारी अरुणा राजोरिया ने सभी जिले के डीएम को निर्देश है कि स्थानीय जिला प्रशासन ये सुनिश्चित करें कि मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के जुड़े कोरोना संक्रमित मरीजों का सभी प्राइवेट हॉस्पिटलों में मुफ्त में इलाज किया जा रहा है। राज्य सरकार ने निर्देश दिए हैं कि इस योजना से जुड़े हुए सभी लोगों के इलाज में अगर कोई हॉस्पिटल मनाही करता है तो उस हॉस्पिटल के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाही की जाएगी। 
प्रदेश सरकार की अनुमति के बाद कोरोना संक्रमित मरीज के इलाज के लिए मान्यता प्राप्त हॉस्पिटलों में चिरंजीवी योजना से जुड़ें मान्य परिवारों के कोरोना के इलाज के लिए सरकार ने नए पैकेज की मंजूरी दी है। सरकार ने सख्त निर्देश दिए है कि इन आदेशो का पालन न करने वाले हॉस्पिटल के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
राज्य सराकर ने 1 मई 2021 से चिरंजीवी योजना की शुरुआत की है। सरकार ने इस योजना में अभी तक 22 लाख से भी ज़्यादा परिवार जुड़ गए हैं। 3,500 करोड़ रुपए की ये योजना राज्य के प्रत्येक परिवार को 5 लाख रुपए तक का सालान कैशलेस बीमा कवर देती है। इस योजना से जुड़ने के लिए सरकार ने 31 मई 2021 तक का समय तय किया गया है। राजस्थान की गहलोत सरकार के इस ऐतिहासिक कदम को बहुत ही महत्वपूर्ण माना जा रहा है। प्रदेश की आम जनता का मानना है कि प्रदेस सरकार इस कदम से अमीरों और गरीबों के बीच की खाई को पाटना चाहती है।
facebook twitter instagram