+

सिंघम से लेकर गोलमाल तक अजय देवगन ने इन 5 फिल्मों से बनाई बॉलीवुड में अपनी ख़ास पहचान

बॉलीवुड के सिंघम अजय देवगन का आज बर्थडे है। वैसे वो इंडस्ट्री के उन चुनिंदा कलाकारों में से एक है जिनमे हर गुण दिखाई देता है। साथ ही अ​जय ने अपने फिल्मी करियर में रोमांटिक से लेकर एक्शन और गंभीर किरदारों को पर्देे पर जिया है। वहीं अपने कई किरदारों से अजय ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक अलग छाप छोड़ी है।
सिंघम से लेकर गोलमाल तक अजय देवगन ने इन 5 फिल्मों से बनाई बॉलीवुड में अपनी ख़ास पहचान
बॉलीवुड के सिंघम अजय देवगन का आज बर्थडे है। वैसे वो इंडस्ट्री के उन चुनिंदा कलाकारों में से एक है जिनमे हर गुण दिखाई देता है। अजय देवगन ​उन स्टार्स में से हैं, जो न सिर्फ पर्दे पर ही गंभरी नजर आते हैं बल्कि रियल लाइफ में भी काफी शांत स्वभाव के हैं। हालांकि अजय अपने दोस्तों के साथ मस्ती और उन पर प्रैंक करने के लिए भी मशहूर है।


साथ ही अ​जय ने अपने फिल्मी करियर में रोमांटिक से लेकर एक्शन और गंभीर किरदारों को पर्देे पर जिया है। वहीं अपने कई किरदारों से अजय ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक अलग छाप छोड़ी है। तो चलिए उनके जन्मदिन के इस खास मौके पर बात करते है एक्टर के उन खास किरदारों की जिन्होंने फैंस के दिल जीत लिए। 


1) फूल और काँटे
अजय देवगन के अपनी फ़िल्मी करियर की शुरुवात की थी फिल्म फूल और काँटे से। इसी फिल्म से उन्होंने लोगो के दिलो में अपनी ख़ास जगह बना ली थी। इस फिल्म के बाद से उनकी पहचान एक एक्शन हीरो के रूप में होने लगी। फिल्म के अपनी एंट्री सीन में अजय दो बाइक पर सवार थे और उन्होंने दोनों पैरों को फैला कर फिल्म में या कहें बॉलीवुड में अपनी एंट्री की थी। 


2) द लीज़ेंड ऑफ़ भगत सिंह
ये एक एतिहासिक फिल्म है, जो स्वातन्त्रता सेनानि शहीद भगत सिन्ह पर आधारित है। इस फिल्म की सफलता का अंदाज़ यही जानकर लगाया जा सकता है कि इस फिल्म के लिए अजय को बेस्ट एक्टर का नेशनल अवॉर्ड तक मिला था। इस फिल्म में उनकी एक्टिंग की हर तरफ बस तारीफे ही हुई थी। 


3) वन्स अपॉन ए टाईम इन मुम्बई 
इस फिल्म में अजय ने अंडर वर्ल्ड गैंगस्टर का किदार निभाया था। इस किरदार को देख ऐसा लगा था कि अजय उसके लिए एक दम परफेक्ट है। उन्होंने गैंगस्टर्स के इमोशनल पहलू को दिखाया है और फिल्म में कई हल्के-फुल्के और रोमांटिक सीन हैं जो भरपूर मनोरंजन करते हैं। 


4) सिंघम 
फिल्म में अजय देवगन एक पुलिस ऑफिसर की भूमिका में हैं जिसका नाम बाजीराव सिंघम है। बाजीराव सिंघम एक ईमानदार पुलिस इंसपेक्टर है जिसकी वजह से लोग उसे सम्मान की नजरों से देखते हैं। गरीबों की मदद करना और समाज में फैली गंदगी को मिटाने के उसके अपने फंडे हैं। ये फिल्म ज़बरदस्त हिट साबित हुई थी। आज भी अजय को इसी किरदार के नाम से पहचाना जाता है। 


5) गोलमाल
गोलमाल जैसी सफल कॉमेडी फिल्म कोई कैसे भूल सकता है। इस फिल्म से अजय ने सबको खूब हंसाया था। उनकी इस फिल्म को इतना पसंद किया गया कि इस फिल्म के कई सीक्वल देखने को मिले और हर पार्ट सुपरहिट हुआ है। 

facebook twitter instagram