+

FWICE ने फिल्म और शोज कि शूटिंग के लिए जारी की नई गाइलाइंस

इंडिया में कोरोना के केस लगातार बढ़ते हुए नज़र आ रहे है। वही बात अगर मुंबई की करे तो वहां हालात कुछ खास अच्छे नहीं है। आम लोगो से लेकर एक के बाद एक बॉलीवुड और टीवी जगत के सितारे कोरोना की चपेट में आ रहे है। ऐसे में अब हाल ही मे FWICE ने बॉलीवुड फिल्मों, वेब शोज़ और टीवी सीरियल की शूटिंग के लिए नई गाइडलाइन जारी कर दी है।
FWICE ने फिल्म और शोज कि शूटिंग के लिए जारी की नई गाइलाइंस
इंडिया में कोरोना के केस लगातार बढ़ते हुए नज़र आ रहे है। वही बात अगर मुंबई की करे तो वहां हालात कुछ खास अच्छे नहीं है। आम लोगो से लेकर एक के बाद एक बॉलीवुड और टीवी जगत के सितारे कोरोना की चपेट में आ रहे है। अब ये संकट बढ़ता नज़र आ रहा है। ऐसे में अब हाल ही मे फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लाइज (FWICE) ने महाराष्ट्र सरकार को दो पेज का एक पत्र लिखा था। 


जिसके बाद अब FWICE ने बॉलीवुड फिल्मों, वेब शोज़ और टीवी सीरियल की शूटिंग के लिए नई गाइडलाइन जारी कर दी है। साथ ही इन्हें सख्ती से लागू करने का आदेश दिया है। इस नए नियम के बाद इंडस्ट्री में कई सख्ती हो जाएगी। क्रू मेंबर्स से लेकर, फिल्ममेकर और स्टार्स को सावधानी बरतनी होगी। इन गाइलाइंस के मुताबिक:


1. बड़ी संख्या में डांस वाले गानों की शूटिंग नहीं होगी। 2. भारी संख्या वाले स्टार्स व लोगों के साथ शूट की इजाजत नहीं होगी। 3. शूटिंग सेट पर सभी को मास्क पहनना अनिवार्य होगा। प्रोडक्शन हाउस से लेकर पोस्ट प्रोडक्शन के लिए भी यही नियम लागू रहेगा। 


4. FWICE सेट्स और प्रोडक्शन से जुड़ी जगहों पर सख्ती से नियमों का पालन हो, इसकी निगरानी के लिए मॉनिटरिंग टीम का गठन करेगी। 5 नियमों का यदि उल्लघंन होगा तो ये पेनल सख्त कदम उठाएगी। 6. राज्य सरकार द्वारा लगे वीकेंड लॉकडाउन का सख्ती से इंडस्ट्री पालन करेगी।
facebook twitter instagram