प्रदूषण पर संसदीय समिति की बैठक में नहीं आने पर गंभीर की सफाई

राजधानी दिल्ली में भयावह रूप ले चुके प्रदूषण पर आज आम आदमी पार्टी (आप)और भारतीय जनता पार्टी एक बार फिर आमने सामने आ गयी और जहां आप ने भाजपा सांसद गौतम गंभीर पर प्रदूषण पर संसद की स्थायी समिति की बैठक में शामिल होने की बजाय इंदौर में क्रिकेट मैच की कमेंट्री करने में मशगूल रहने का आरोप लगाया वहीं गंभीर ने कहा कि आप नेता उनके खिलाफ दुष्प्रचार कर रहे हैं। 

शहरी कार्य और आवास मंत्रालय से संबद्ध संसद की स्थायी समिति की आज संसद भवन में प्रदूषण पर बैठक थी। 

रिपोर्टों के अनुसार इस बैठक में ज्यादातर सदस्य और सरकारी अधिकारियों की अनुपस्थिति को लेकर सोशल मीडिया में काफी आलोचना हुई। राजधानी में प्रदूषण की बढती समस्या को देखते हुए समिति के सदस्यों की काफी आलोचना की गयी। क्रिकेट से राजनीति में आये श्री गंभीर भी इस समिति के सदस्य हैं। 

आप ने इस मामले में गौतम गंभीर का साथी कमेंटेटरों के साथ इंदौर में जलेबी खाते हुए एक फोटो टि््वटर पर जारी किया। इसमें कहा गया था कि सांसद गौतम गंभीर प्रदूषण पर बैठक में हिस्सा लेने के बजाय जलेबी का आनंद ले रहे हैं। 

श्री गंभीर ने इस पर सफाई देते हुए ट्वीटर पर एक बयान जारी कर कहा कि उनका आकलन आप के असत्य बयान के आधार पर नहीं बल्कि उनके द्वारा किए जा रहे काम के आधार पर उनके संसदीय क्षेत्र के लोग करेंगे। उन्होंने कहा कि वह दिन रात अपने संसदीय क्षेत्र के लोगों के हित के लिए काम करते हैं और यही लोग उनके काम के आधार पर उनका आकलन करेंगे। 

आप ने ट्वीट किया था,‘‘ प्रदूषण के कारण दिल्ली का दम घुट रहा है और पूर्वी दिल्ली से लोकसभा सदस्य गौतम गंभीर इंदौर में मजे ले रहे हैं। सांसद महोदय को दिल्ली लौटकर प्रदूषण पर होने वाली बैठक में शामिल होना चाहिए।’’
Tags : Fire,photos,नासा,NASA,residues of crops ,Gambhir,meeting,committee,Delhi,Aam Aadmi Party,Bharatiya Janata Party,AAP