मिल में हुआ गैस रिसाव, दो मजदूर फंसे

पश्चिमी दिल्ली : उत्तर-पश्चिमी दिल्ली के केशवपुरम इलाके के लारेंस रोड पर स्थित एक फ्लोर मिल में देर रात जहरीली गैस रिसाव होने के कारण वहां अफरा-तफरी का माहौल हो गया। गैस रिसाव की सूचना पाकर मिल में मौजूद लोग वहां से निकलकर भागने लगे। हालांकि इसी बीच मिल में गैस रिसाव के बीच दो मजदूर मिल में ही फंस गए। मंगलवार देर रात इस घटना की सूचना पाकर मौके पर स्थानीय पुलिस के अलावा दमकलकर्मी भी पहुंच गए और दोनों मजदूरों को निकालने की कवायद शुरू हो गई।

खबर लिखे जाने तक दोनों मजदूरों को बाहर नहीं निकाला जा सका था। जानकारी के मुताबिक, घटना मंगलवार रात की केशवपुरम के लारेंस रोड पर स्थित बी- 121 फ्लोर मिल की है। जहां से गैस रिसाव होने और दो मजदूरों के फंसे होने की सूचना स्थानीय पुलिस को और दमकल विभाग को दी गई। दमकल केन्द्र उक्त फ्लोर मिल के बगल में ही स्थित है, जिसकी वजह से दमकलकर्मी मौके पर तत्काल पहुंच गए।

जहां पता चला कि अचानक गैस रिसाव के कारण लोगों का दम घुटने लगा और मिल में मौजूद लोग भाग निकले। लेकिन दो मजदूर वहां फंस गए। सूचना मिलने पर दमकल के अलावा डीडीएमए एवं स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंच गई। दोनों मजदूरों को निकालने के लिए मिल की छत तोड़ा जा रहा था और उन्हें निकालने की कोशिश की जा रही थी। पुलिस के एक अधिकारी की मानें तो काफी देर तक गैस ​रिसाव में फंसे होने की वजह से दोनों मजदूरों के बचने की सम्भावना बेहद कम है।

Download our app