+

गौतमबुद्धनगर : मुख्यमंत्री योगी ने कहा- अधिकारी जनता की समस्याओं को गंभीरता से सुनें

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से मेरठ मण्डल के जनपद गौतमबुद्धनगर के विकास कार्यों एवं कोविड-19 की गहन समीक्षा की।
गौतमबुद्धनगर : मुख्यमंत्री योगी ने कहा- अधिकारी जनता की समस्याओं को गंभीरता से सुनें
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से मेरठ मण्डल के जनपद गौतमबुद्धनगर के विकास कार्यों एवं कोविड-19 की गहन समीक्षा की। इस मौके पर उन्होंने जनपद से सम्बन्धित सांसद एवं विधायकों से निमार्णाधीन विकास परियोजनाओं की प्रगति के बारे में चर्चा की।

उन्होंने विकास की गति को और तेज किये जाने के निर्देश देते हुये कहा कि परियोजनाओं और विकास कार्यों को समयबद्ध व गुणवत्तापूर्ण तरीके से मानकों के अनुरूप पूर्ण किया जाए।

संस्थाओं को कार्य किये जाने के समय यह सुनिश्चित किया जाए कि उनके पास उचित मैन पावर है या नहीं, इसके आधार पर ही कार्य आंबटित किये जाएं। प्रदेश सरकार विकास और जनकल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से प्रदेश की जनता को लाभान्वित करने के लिए प्रतिबद्ध है।

इस सम्बन्ध में किसी भी स्तर पर लापरवाही या शिथिलता बरते जाने पर जवाबदेही तय की जायेगी। हमें कोरोना से लड़ना भी है और तेजी से विकास कार्य भी संचालित करने हैं। कोविड-19 से बचाव के लिए सोशल डिस्टेंसिंग व दो गज की दूरी, मास्क है जरूरी स्लोगन का व्यापक स्तर पर प्रचार प्रसार कराते हुये जनता को जागरूक किया जार।

इण्टीग्रेटेड कमाण्ड एण्ड कंट्रोल सेन्टर के साथ-साथ कोविड अस्पतालों को निरन्तर सक्रिय रखा जाये। बैठक में मुख्य कार्यपालक अधिकारी ग्रेटर नोएडा एवं कोविड-19 के नोडल अधिकारी नरेंद्र भूषण, मुख्य कार्यपालक अधिकारी नोएडा विकास प्राधिकरण ऋतु महेश्वरी, जिला अधिकारी सुहास एल.वाई., मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार सिंह के साथ अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

गौतमबुद्धनगर जिलाधिकारी सुहास एल वाई ने इस बैठक में कहा कि, 10 करोड़ से 50 करोड़ के मध्य की 11 परियोजनायें स्वीकृत हैं, जिनकी कुल लागत 337 करोड़ 86 लाख है, जिसके सापेक्ष 187 करोड़ 45 लाख की धनराशि अवमुक्त हुयी है, जिसमें से 154 करोड़ 53 लाख रुपए वर्तमान तक व्यय करते हुये 82.44 प्रतिशत कार्य में प्रगति है।

स्वीकृत परियोजनाओं में राजस्व विभाग एवं न्यायिक अधिकारियों के आवास, मलकपुर स्टेडियम निर्माण कार्य, वाणिज्य कर कार्यालय, दादरी सूरजपुर मार्ग पर, दादरी रेलवे स्टेशन पर पुल का निर्माण और डीएफसीसी के 6 कार्य सम्मलित हैं।

जिलाधिकारी ने आगे कहा, जनपद गौतमबुद्धनगर में कुल 248547 सैम्पल लिये गये, जिसमें से 10532 पॉजिटिव केस सामने आए, जिसमें 8617 लोगों की रिकवरी हो चुकी है और वर्तमान में जनपद गौतमबुद्धनगर में कोविड के 1867 मामलें सक्रिय हैं। जनपद में पॉजिटिव दर 4.25 प्रतिशत है और रिकवरी दर 81.81 है।

कुल मृतकों की संख्या 48 है, जो 0.45 प्रतिशत है। उन्होंने बताया कि, प्रधानमंत्री आवास शहरी योजना के अन्तर्गत 1112 लक्ष्य के सापेक्ष 1111 आवास पूर्ण कर लिये गये हैं। नयी सड़कों का निर्माण एवं चौड़ीकरण तथा गड्डामुक्ति के सम्बन्ध में कार्य प्रगति पर है। घर-घर नल योजना के अन्तर्गत 88 गांवों में 2728 नल स्थापित किए गए हैं।
facebook twitter