+

Goa News : AAP पार्टी ने Goa में सरकारी प्राथमिक स्कूलों को गोद लेने की इच्छा जताई

आम आदमी पार्टी (आप) ने आज उन सरकारी प्राथमिक स्कूलों को गोद लेने की इच्छा जताई है, जिनके कम दाखिले होने की वजह से या तो बंद होने या अन्य संस्थानों में विलय की आशंका है।
Goa News : AAP पार्टी ने Goa में सरकारी प्राथमिक स्कूलों को गोद लेने की इच्छा जताई
आम आदमी पार्टी (आप) ने आज उन सरकारी प्राथमिक स्कूलों को गोद लेने की इच्छा जताई है, जिनके कम दाखिले होने की वजह से या तो बंद होने या अन्य संस्थानों में विलय की आशंका है।'आप' की गोवा इकाई के अध्यक्ष अमित पालेकर ने दावा किया कि राज्य सरकार उन प्राथमिक स्कूलों को बंद करना या उनका विलय करना चाहती है, जहां सिर्फ एक शिक्षक है या जहां छात्रों की संख्या कम है।
दिल्ली के स्कूलों की तरह इनमें बदलाव ला सकती है
शिक्षा निदेशक शैलेश जिंगडे से मुलाकात करने वाले पालेकर ने कहा कि पार्टी ऐसे स्कूलों को गोद ले सकती है और दिल्ली के स्कूलों की तरह इनमें बदलाव ला सकती है, जहां उसकी सरकार है।उन्होंने कहा, “हमें एक राजनीतिक दल के रूप में मत देखिए। हम आगे आने और यह सुनिश्चित करने में मदद करने के लिए तैयार हैं कि राज्य सरकार के इस फैसले के कारण कोई भी छात्र स्कूल न छोड़े।''उन्होंने कहा कि अगर सरकार ने ऐसे स्कूलों को बंद करने का फैसला लिया तो बहुत से छात्र दूरदराज के स्थानों पर स्थित स्कूल नहीं जा पाएंगे और पढ़ाई छोड़ देंगे।

facebook twitter instagram