गोडसे आतंकवादी नहीं थे, उनसे भूल हुई : भाजपा विधायक

भारतीय जनता पार्टी के बैरिया विधायक सुरेंद्र सिंह ने कहा कि गोडसे कोई आतंकवादी नहीं थे। उनसे भूल हो गई थी। 

सुरेंद्र सिंह ने यहां गुरुवार को संवाददाताओं से कहा, 'गोडसे आतंकवादी नहीं थे। जो लोग देश विरोधी गतिविधियों में शामिल हैं, वे आतंकवादी हैं। गोडसे ने देशभक्त गांधी जी की हत्या कर भूल की थी।' सुरेंद्र सिंह ने गलती के लिए शब्द भूल का उपयोग किया। हालांकि, उन्होंने गोडसे के देशभक्त होने के सवाल पर कोई जवाब नहीं दिया। 

गोडसे को लेकर पहले ही भाजपा विपक्ष के निशाने पर है। ऊपर से ऐसे समय में विधायक का बयान आना आग में घी डालने से कम नहीं है। हलांकि, सुरेंद्र सिंह अपने विवादित बयान के लिए ही जाने जाते हैं। इससे पहले भी वह कई ऐसे बयान दे चुके हैं। 

गौरतलब है कि बुधवार को डीएमके सदस्य ए़ राजा के नाथूराम गोडसे के 'मैंने गांधी को क्यों मारा' वाले बयान का उल्लेख करने के बाद लोकसभा में विवाद की स्थिति पैदा हो गई। 

जब ए.राजा बोल ही रहे थे उसी समय प्रज्ञा ठाकुर ने बीच में दखल देते हुए कहा कि आप एक देशभक्त का उदाहरण नहीं दे सकते हैं। उनके इस बयान के बाद लोकसभा में हंगामा मच गया। हालांकि, प्रज्ञा सिंह ठाकुर के बयान को लोकसभा के रिकॉर्ड से हटा दिया गया है। 

विपक्ष द्वारा इस टिप्पणी को लेकर विरोध किए जाने पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने गुरुवार को लोकसभा में कहा कि उनकी पार्टी ऐसे किसी भी दर्शन की निंदा करती है, जो महात्मा गांधी के हत्यारे को देशभक्त बताता है। भाजपा ने भी ठाकुर को वर्तमान संसद सत्र में अपनी संसदीय दल की बैठक में भाग लेने से रोक दिया है और उन्हें संसद की रक्षा समिति की सलाहकार समिति से हटा दिया है।

भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने संवाददाताओं से कहा, 'सांसद प्रज्ञा ठाकुर द्वारा दिया गया बयान निंदनीय है। भाजपा इस तरह के बयान का समर्थन नहीं करती है और हम इस विचारधारा का समर्थन नहीं करते हैं।' 

बयान पर विवाद बढ़ने के बाद जब प्रज्ञा सिंह ठाकुर से पत्रकारों ने सवाल किया तो उन्होंने कहा कि मैं कल जवाब दूंगी। हालांकि, उन्होंने बाद में सफाई देते हुए कहा कि वे क्रांतिकारी उधम सिंह के बारे में बात कर रही थीं। 


Tags : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी,Prime Minister Narendra Modi,कर्नाटक विधानसभा चुनाव,Karnataka assembly elections,यशवंतरपुर सीट,Yashvantpur seat ,Godse,Surendra Singh,BJP MLA,Bharatiya Janata Party