गोयल ने पत्र लिखकर केजरीवाल से पूछे सवाल

नई दिल्ली : राज्यसभा सांसद विजय गोयल ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पत्र भेजकर सवाल किए हैं कि इन सवालों के जवाब जनता जानना चाहता है। सांसद गोयल ने पूछा है कि पिछले पांच साल में प्रदूषण खत्म करने के लिए दिल्ली सरकार ने क्या कदम उठाए, पहले ऑड-ईवन की रिव्यू रिपोर्ट में जिन 17 आवश्यक कदम उठाने की बात की गई थी, उन पर क्या किया गया, शीला सरकार में डीटीसी की कितनी बसें चलती थीं।

अभी कितनी स्थायी बसें चल रही हैं, मंत्री सतेन्द्र जैन ने घोषणा की थी कि बड़े-बड़े एयर प्यूरीफायर सड़कों पर लगेंगे, वे लगे क्या, दिल्ली को लंदन बनाने का वादा किया था, क्या ये ही है आपके सपनों की लंदन, आपके मंत्री प्रदूषण खत्म करने के नाम पर स्विट्जरलैंड और स्वीडन घूमने गए थे, उसका कुछ फायदा हुआ क्या, कूड़ा जलाने व मलबा गिराने के खिलाफ जो हेल्पलाइन लांच की थी, वे कितने वर्षों से ठप पड़ी है। 

दिल्ली सरकार की, मंत्रियों की, विधायकों की कितनी गाड़ियों को प्रदूषण सर्टिफिकेट मिला हुआ है, एनवायरमेंट सेस से मिले 1300 करोड़ रुपयों को खर्च क्यों नहीं किया, बार-बार कोर्ट में एफिडेविट देने के बाद भी एक भी इलेक्ट्रिक बस क्यों नहीं आई, नई बसों के लिए बजट में जिन पैसों का प्रावधान किया गया था, वे खर्च क्यों नहीं कर पाए, डस्ट फ्री सड़कों की योजना क्यों ठप हो गई, आपने पंजाब और हरियाणा से मुख्यमंत्री या मंत्री स्तर पर प्रदूषण पर कितनी बार बात की, पंजाब, हरियाणा में आपकी आम आदमी पार्टी पराली पर चुप क्यों है? दिल्ली का प्रदूषण खत्म करने की पांच साल में क्या एक भी योजना बनाई गई है।
Tags : Fire,photos,नासा,NASA,residues of crops ,Arvind Kejriwal,Goyal,Vijay Goel,Rajya Sabha,public