Android यूजर्स के लिए खुशखबरी WhatsApp में आया ये खास फीचर

WhatsApp ऐप iPhone यूजर्स के बाद अब एंड्रॉयड यूजर्स के लिए भी एक सौगात लेकर आया है। iPhone यूजर्स के लिए फिंगरप्रिंट और फेस आईडी का फीचर लेन के बाद अब कंपनी ने एंड्रॉयड स्मार्टफोन यूजर्स के लिए बायोमैट्रिक ऑथेन्टिकेशन फीचर की शुरुआत की है। 

अगर आप WhatsApp यूज करते हैं और आपके पास एंड्रॉयड स्मार्टफोन है तो आप इसे ऐक्टिवेट कर सकते हैं। लेकिन इसके लिए आपके पास beta version 2.19.221 होना जरूरी है। iOS की तरह ही यहां भी बायोमैट्रिक ऑथेन्टिकेशन के लिए तीन ऑप्शन दिए गए हैं। immediately, after 1 minute और 30 minute. यहां से आप अपनी सहूलियत के मुताबिक कोई भी ऑप्शन सेलेक्ट कर सकते है। 

आपको बता दें कि, फ़िलहाल यह फीचर अभी Android Marshmallow और इससे ऊपर के वर्जन पर ही शुरू किया गया है। फिंगरप्रिंट स्कैनर के जरिए आप अपने वॉट्सऐप को सिक्योर कर सकते हैं। दूसरे वर्जन के यूजर्स को इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए कुछ समय का और इंतजार करना होगा। 


WABetainfo द्वारा जारी एक रिपोर्ट के अनुसार प्राइवेसी के लिए फिंगरप्रिंट डेटा सुरक्षित है, क्योंकि यह अन्य ऐप की तरह फिंगरप्रिंट डेटा ऐक्सेस नहीं करता। WhatsApp इसके लिए ऑफिशियल एंड्रॉयड API का यूज करता है इसलिए डेटा फेसबुक या वॉट्सऐप के सर्वर पर नहीं भेजा जाता है।  
Tags :