+

दिल्ली : गांधी नगर में कपड़े की दुकान में भीषण आग से लाखों का माल खाक, एक की मौत

दिल्ली में स्थित एशिया की सबसे बड़ी कपड़ा मार्किट गांधीनगर (Gandhi Nagar Clothe Market) में बीती रात बड़ा हादसा हो गया। मार्किट में मौजूद चार मंजिला ईमारत की एक दुकान में भीषण आग लग गई।
दिल्ली : गांधी नगर में कपड़े की दुकान में भीषण आग से लाखों का माल खाक, एक की मौत
दिल्ली में स्थित एशिया की सबसे बड़ी कपड़ा मार्किट गांधीनगर (Gandhi Nagar Clothe Market) में बीती रात बड़ा हादसा हो गया। मार्किट में मौजूद चार मंजिला ईमारत की एक दुकान में भीषण आग लग गई। घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद फायर ब्रिगेड की 30 गाड़ियों (Fire Tenders) ने आग की विकराल लपटों पर काबू पाया। वहीं हादसे में एक युवक की मौत हुई है। 
सिंथेटिक कपड़ों के कारण तेजी से फैली आग
जानकारी के मुताबिक, गांधीनगर की कपड़ा मार्केट में एक दुकान में आग लग गई। दुकान में सिंथेटिक कपड़े होने के कारण आग तेजी से पूरी ईमारत में फैल गई। जिस इमारत में दुकान मौजूद है, वह चार मंजिला बताई गई है। अधिकारियों के मुताबिक गांधी नगर की नेहरू गली स्थित दुकान में आग लगने की पीसीआर कॉल शाम 5 बजकर 37 मिनट पर मिली थी। 
30 फायर टेंडर्स ने आग पर पाया काबू
आग की सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस 30 फायर टेंडर्स के साथ मौके पर पहुंच गए और आग बुझाने की कोशिशें शुरू कर दीं। गांधीनगर कपड़ा मार्केट की दुकान में लगी की दुकान में लगी आग को घंटों कड़ी मशक्कत के बाद काबू कर लिया गया है। मौके पर पुलिस और फायर ब्रिगेड के वरिष्ठ अधिकारी भी पहुंचे।
19 वर्षीय शहनवाज की मौत 
हादसे में एक युवक की मौत हुई है। दिल्ली अग्निशमन सेवा एडीओ सुमित कुमार ने बताया कि दुर्घटनाग्रस्त चार मंजिला इमारत की दूसरी मंजिल पर एक जली हुई लाश मिली। मृतक की पहचान 19 वर्षीय शहनवाज के तौर पर हुई है। आग लगने के बाद वह ईमारत में अंदर फंस गया था।
डिप्टी फायर चीफ एसके दुआ ने दिल्ली अग्निशमन सेवा को शाम 5:36 बजे गांधी नगर बाजार में आग लगने की सूचना मिली। आग को मध्यम श्रेणी घोषित किया गया था। उन्होंने कहा कि जिस बिल्डिंग स्थित दुकान में आग लगी उसकी सीढ़ियां बहुत पतली हैं। कपड़े की ये दुकान दो लेन की दो बिल्डिंग में है। कपड़े की वजह से ये आग तेजी से फैली।

facebook twitter instagram