+

किसान सम्मान के नाम पर किसानों को धोखा दे रही है सरकार: ललन कुमार

पटना: कांग्रेस नेता ललन कुमार प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना को लेकर सरकार पर निशाना साधा है। निवेदिता ने कहा कि सरकार बार-बार किसानों को अपमानित करने का काम कर रही है।
किसान सम्मान के नाम पर किसानों को धोखा दे रही है सरकार: ललन कुमार
पटना: कांग्रेस नेता ललन कुमार  प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना को लेकर सरकार पर निशाना साधा है। निवेदिता ने कहा कि सरकार बार-बार किसानों को अपमानित करने का काम कर रही है। केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार देश अन्नदाताओं के नाम पर प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना चला रही है। 
इस योजना के तहत कुछ चुनिंदा किसानों को 6000 रुपये प्रति वर्ष 3 किस्तों में 2000 रुपये करके भेजी जाती है, अर्थात प्रति माह 500 रुपए। आगे राजद प्रवक्ता कहती हैं कि इससे बड़ा  देश के अन्नदाता का अपमान क्या हो सकता है कि जितना पैसा एक दिहाड़ी पर काम करने वाला व्यक्ति एक दिन में कमाता है, उतना रकम किसानों को भारत सरकार सम्मान के रूप में एक माह के लिए दे रही है। 
सबसे आश्चर्यजनक बात यह है कि जब यह राशि सरकार के द्वारा किसानों के खाते में भेजी जाती है तो काफी बड़े पैमाने पर भाजपा नेताओं एवं कार्यकर्ताओं द्वारा इसका प्रचार-प्रसार किया जाता है। आंकड़ों को अगर समझे तो 16.66 प्रति दिन के हिसाब से राशि किसानों को देकर वह किसानों का रहनुमा बनना चाह रहे हैं। 
आज के समय में इतने पैसे में तो पानी की एक बॉटल भी नहीं आती प्यास बुझाने को। कल जब सरकार द्वारा 8वीं क़िस्त जारी की गई है तब से भाजपा के नेता और कार्यकर्ता इसका ढिंढोरा पिट रहे हैं, वह बताएं कि मात्र 16 रुपया 66 पैसा प्रति दिन की राशि किसानों को देकर कौन सा सम्मान कर रहे हैं।



facebook twitter instagram