+

गुजरात कांग्रेस ने भाजपा पर दिल्ली में प्रतिनिधिमंडल भेजने पर उठाया सवाल

गुजरात कांग्रेस ने गुरुवार को सत्तारूढ़ दल भाजपा पर दिल्ली में एक प्रतिनिधिमंडल भेजने पर सवाल उठाया है। राज्य कांग्रेस प्रमुख जगदीश ठाकोर ने बुधवार को राजकोट जिले के मोतीमारद गांव में स्कूली छात्रों के विरोध का हवाला दिया।
गुजरात कांग्रेस ने भाजपा पर दिल्ली में प्रतिनिधिमंडल भेजने पर उठाया सवाल
गुजरात कांग्रेस ने गुरुवार को सत्तारूढ़ दल भाजपा पर दिल्ली में एक प्रतिनिधिमंडल भेजने पर सवाल उठाया है। राज्य कांग्रेस प्रमुख जगदीश ठाकोर ने बुधवार को राजकोट जिले के मोतीमारद गांव में स्कूली छात्रों के विरोध का हवाला दिया। मोतीमारद गांव धोराजी विधानसभा क्षेत्र का एक हिस्सा है, जहां से कांग्रेस के ललित वसोया विधायक हैं। उन्होंने कहा कि इमारत जर्जर हालत में है और स्कूल नंबर 3 के 165 छात्रों को स्कूल नंबर चार में स्थानांतरित कर दिया गया है।
चुनाव से पहले कुछ कक्षाओं का निर्माण क्यों नहीं किया
नए स्कूल भवन को मंजूरी मिल गई है और फंड भी आवंटित कर दिया गया है, लेकिन विधानसभा चुनाव के बाद ही काम शुरू होगा। स्कूल नंबर 3 में दो पोलिंग बूथ होने के कारण कलेक्टर ने चुनाव तक पुनर्निर्माण पर रोक लगा दी है। तब तक छात्रों के पास करीब के स्कूल जाने के अलावा कोई विकल्प नहीं होता है। वासोया ने कहा, "चुनाव से पहले कुछ कक्षाओं का निर्माण क्यों नहीं किया जा सकता है ताकि छात्रों को यात्रा न करनी पड़े।"
पिछले दो साल में 577 सरकारी प्राथमिक स्कूलों को बंद 
गमनपुरा गांव के समाजसेवी कनुभाई समेशरा ने कहा कि राज्य सरकार ने गांव के स्कूल को बंद कर लक्ष्मीपुरा गांव में विलय कर दिया है। कक्षा 1 से 5 तक के कुल 45 छात्र और कक्षा 6 से 8 तक के 27 छात्र इससे प्रभावित हैं। ग्रामीण चाहते हैं कि स्कूल गांव में ही दोबारा शुरू हो।
कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता अर्जुन मोढवाडिया ने आरोप लगाया कि विलय के नाम पर राज्य सरकार ने पिछले दो साल में 577 सरकारी प्राथमिक स्कूलों को बंद कर दिया है। राज्य सरकार ने 100 से कम छात्रों वाले प्राथमिक विद्यालयों को निकटतम प्राथमिक विद्यालय में विलय करने का निर्णय लिया है और परिवहन के लिए राज्य सरकार छात्रों के लिए वाहनों की व्यवस्था करती है।
facebook twitter instagram