+

गुजरात चुनाव : AAP के मुख्यमंत्री पद के चेहरे इसुदान गढ़वी की हार, भाजपा को 18,000 मतों से मिली शिकस्त

गुजरात विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी (आप) की तरफ से मुख्यमंत्री पद के चेहरे इसुदान गढ़वी को खंभालिया सीट से भाजपा उम्मीदवार के हाथों 18,000 से अधिक मतों से शिकस्त मिली है।
गुजरात चुनाव : AAP के मुख्यमंत्री पद के चेहरे इसुदान गढ़वी की हार, भाजपा को 18,000 मतों से मिली शिकस्त
गुजरात विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी (आप) की तरफ से मुख्यमंत्री पद के चेहरे इसुदान गढ़वी को खंभालिया सीट से भाजपा उम्मीदवार के हाथों 18,000 से अधिक मतों से शिकस्त मिली है। चौथे दौर की मतगणना के बाद गढ़वी कांग्रेस के मौजूदा विधायक विक्रम माडम से आगे थे, जबकि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के मुलुभाई बेरा तीसरे स्थान पर थे। लेकिन बाद के दौर की मतगणना में बेरा ने अपने प्रतिद्वंद्वियों को पछाड़ दिया।
‘आप’ ने सौराष्ट्र क्षेत्र की खंभालिया सीट से अपने मुख्यमंत्री पद के चेहरे गढ़वी को उम्मीदवार बनाया था, जिसके बाद यह सीट काफी चर्चा में रही। गुजरात में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की जीत पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी है।
कार्यकर्ताओं व जनता-जनार्दन को हार्दिक बधाई
योगी आदित्यनाथ ने बृहस्पतिवार को एक ट्वीट में कहा,'' गुजरात विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की विराट विजय आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के विकास, सुरक्षा एवं सुशासन के प्रति जनता-जनार्दन के अपार स्नेह की अभिव्यक्ति है। इस प्रचंड विजय के लिए प्रधानमंत्री जी तथ गुजरात भाजपा के सभी कार्यकर्ताओं व जनता-जनार्दन को हार्दिक बधाई।''
भाजपा ने 2007 और 2012 में इस सीट पर जीत दर्ज की थी, लेकिन 2014 के उपचुनाव में उसे हार का समाना करना पड़ा था। साल 2017 में भी कांग्रेस ने इस सीट पर जीत दर्ज की थी।
पार्टी के झंडे लहराए तथा लोकप्रिय गुजराती गीतों पर नृत्य किया
मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सी आर पाटिल दोपहर करीब 12.30 बजे भाजपा कार्यालय पहुंचे जहां पार्टी समर्थक बेहद उत्साहित दिखे और सुरक्षाकर्मियों को भीड़ को नियंत्रित करने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। भाजपा समर्थकों ने ‘मोदी-मोदी’ के नारे लगाए, पार्टी के झंडे लहराए तथा लोकप्रिय गुजराती गीतों पर नृत्य किया। पार्टी की गुजरात इकाई के प्रवक्ता यमल व्यास ने कहा, यह पार्टी के ‘डबल इंजन’ विकास एजेंडे की जीत है। भारी जनादेश प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भाजपा के प्रति लोगों के विश्वास को दर्शाता है। यह विकास के एजेंडे की जीत है जिसे पार्टी ने राज्य में चलाया है।
facebook twitter instagram