+

जल्द नये रूप में दिखेगा दिल्ली के चांदनी चौक में स्थित गुरुद्वारा शीशगंज साहिब

दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (डीएसजीएमसी) की ओर से सिखों के नौंवे गुरु श्री गुरु तेग बहादुर साहिब के 400वें प्रकाश पर्व के अवसर पर उनके शहीदी स्थान गुरुद्वारा शीशगंज साहिब को नया रूप दिया जा रहा है।
जल्द नये रूप में दिखेगा दिल्ली के चांदनी चौक में स्थित गुरुद्वारा शीशगंज साहिब
दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (डीएसजीएमसी) की ओर से सिखों के नौंवे गुरु श्री गुरु तेग बहादुर साहिब के 400वें प्रकाश पर्व के अवसर पर उनके शहीदी स्थान गुरुद्वारा शीशगंज साहिब को नया रूप दिया जा रहा है। प्रवेश द्वार से लेकर गुरुद्वारा परिसर तक हर जगह का पुनरुद्धार किया जा रहा है। 
डीएसजीएमसी के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा ने इस बारे में कहा‘’गुरुद्वारा शीशगंज साहिब जो कि हमारे नौंवे गुरु साहिबान श्री गुरु तेग बहादुर साहिब का शहीदी स्थान है, में लंगर हाल की क्षमता बढ़ने के लिये इसे अपडेट किया जा रहा है। बेंगलोर से आधुनिक मशीनें मंगवाई गयी हैं, ताकि अधिक से अधिक संगतों को गुरु का लंगर छकाया (खिलाया) जा सके। 
इसके अलावा प्रवेश द्वार को नया रूप दिया जा रहा है जो काफी आकर्षित होगा। गुरुद्वारा साहिब के पास बनी एक मस्जिद की मौजूदा हालत को देखकर इसके भी पुनरूद्वार के बारे में सोचा गया है। दिल्ली वक्फ बोर्ड से इस बारे में बात की गयी है। उनके सदस्यों से मुलाकात करने के बाद मस्जिद के पुनरुद्धार के फैसले पर अमल किया जायेगा।
Tags : ,Shishganj Sahib,Chandni Chowk,Delhi,occasion,Sikh Guru,Sri Guru Tegh Bahadur Sahib,Prakash Parv,DSGMC,Sikh Gurdwara Prabandhak Committee
facebook twitter instagram