+

ज्ञानवापी मस्जिद : भारी सुरक्षा के बीच शांतिपूर्ण तरीके से हुई जुमे की नमाज

ज्ञानवापी मस्जिद में शुक्रवार को भारी सुरक्षा के बीच जुमे की नमाज की गई। पुलिस प्रशासन के साथ-साथ दोनों पक्षों की ओर से लगातार लोगों से शांति बनाए रखने की अपील भी की गई।
ज्ञानवापी मस्जिद : भारी सुरक्षा के बीच शांतिपूर्ण तरीके से हुई जुमे की नमाज
उत्तर प्रदेश के वाराणसी की ज्ञानवापी मस्जिद में शुक्रवार को भारी सुरक्षा के बीच जुमे की नमाज की गई। पुलिस प्रशासन के साथ-साथ दोनों पक्षों की ओर से लगातार लोगों से शांति बनाए रखने की अपील भी की गई। नमाज पढ़ने से पहले ही अंजुमन इंतजामिया मसाजिद कमेटी ने जुमें की नमाज के चलते लोगों से अपील की थी कि, सभी अपने घरों की नजदीकी मस्जिदों में नमाज पढ़े और घरों से वुजू करके आएं। 
वाराणसी जिलाधिकारी ने विवाद के बीच नमाजियों के वुजू के लिए पानी का इंतजाम भी कराया। इसके अलावा जिला अधिकारी ने सील किए गए वुजू खाने को जगह को सुरक्षित रखे जाने पर जोर दिया है। धार्मिक नेताओं और धर्म गुरुओं से भी शांति और सौहार्द पूर्ण वातावरण बनाए रखने के लिए भी अपील की है।

हिंदू पक्ष ने दाखिल किया लिखित जवाब, SC ने कहा- जिला न्यायाधीश ही सुने ज्ञानवापी मस्जिद का मामला

मस्जिद की ओर जाने वाले सभी मार्गों पर पुलिस का कड़ा पहरा रहा, हर व्यक्ति से पूछताछ हुई और मस्जिद में जगह खत्म हो जाने के बाद लोगों को अंदर जाने से रोक दिया गया। शुक्रवार सुबह तक नमाजियों का ज्ञानवापी में भीड़ जुटने का अंदेशा लगाया जा रहा था, माहौल शांत रहे इसलिए देर रात तक सुरक्षा के कारण शहर के कई हिस्सों में पुलिस ने मार्च भी किया और पुलिस कमिश्नर ने सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक भी की।
ज्ञानवापी मस्जिद मामले में कोर्ट में फव्वारे की जगह पर शिवलिंग के दावे के कारण उस जगह को सील करा दिया है। मस्जिद से नमाज अदा करने के बाद लोगों ने किसी मिडिया कर्मी से बात नहीं की। भारी संख्या में ज्ञानवापी मस्जिद के ठीक सामने मस्जिद में नमाज पढ़ी।

facebook twitter instagram