+

ज्ञानवापी सर्वे के तीसरे दिन हिंदू पक्ष के वकील ने किया बड़ा दावा, कहा- कुएं के अंदर मिली शिवलिंग

वाराणसी में ज्ञानवापी मस्जिद और काशी विश्वनाथ मंदिर में जारी विवाद के बीच सर्वे का आज तीसरा दिन समाप्त हो चुका है।
ज्ञानवापी सर्वे के तीसरे दिन हिंदू पक्ष के वकील ने किया बड़ा दावा, कहा- कुएं के अंदर मिली शिवलिंग

वाराणसी में ज्ञानवापी मस्जिद और काशी विश्वनाथ मंदिर में जारी विवाद के बीच सर्वे का आज तीसरा दिन समाप्त हो चुका है, वहीं हिन्दू पक्ष के वकील विष्णु जैन ने बड़ा दावा करते हुए कहा है कि कुएं  के अंदर हो रही वीडियोग्राफी के दौरान शिवलिंग मिला है। विष्णु जैन ने कहा कि वह कुएं में से मिले शिवलिंग की प्रोटेक्शन के लिए सिविल कोर्ट में गुहार लगाएंगे। बता दें कि इस पुरे घटनाक्रम के बीच सर्वे टीम के एक सदस्य पर भी गाज गिरी है।

ज्ञानवापी सर्वे में आज कुएं में से मिली शिवलिंग

दरअसल सर्वे टीम जब ज्ञानवापी में जा रही थी तब टीम के ही एक सदस्य आरपी सिंह को बाहर रुकने के लिए कहा गया था। सिंह को ज्ञानवापी सर्वे के तीसरे दिन की कार्रवाई में शामिल नहीं होने दिया गया। आरपी सिंह पर सुचना लीक करने और सर्वे में सामने आयी गोपनीय बातों को समय से पूर्व जनता के सामने लाने का आरोप लगाया गया है।

वाटर रेसिस्टेंट कैमरे की सहायता से हुई कुएं के अंदर वीडियोग्राफी

जानकारी के मुताबिक सर्वे टीम ने आज नंदी के सामने बने कुएं की तरफ वीडियोग्राफी की। बता दें कि कुएं में वाटर रेसिस्टेंट कैमरा डाला गया और उसकी सहायता से वीडियोग्राफी की गयी। बता दें कि इससे पहले रविवार को हुए सर्वे में पक्षमी दीवार, नमाज स्थल, वजू स्थल, के अलावा तहखाने में भी सर्वे किया गया था। सूत्रों के मुताबिक रविवार के सर्वे में मस्जिद के अंदर की भी दीवारों पर स्वास्तिक, दीपक जैसी आकृतियां दिखी हैं। ऐसी आकृतियां पश्चिमी दीवार पर उकेरी गई हैं। अनेक आकृतियां चूना व पेंट के चलते नष्ट हो चुकी हैं।

facebook twitter instagram