+

बजरंगबली हर लेंगे सारे कष्ट और परेशानी, सिर्फ मंगलवार के दिन एक बार जरूर कर लें यह काम

बजरंगबली हर लेंगे सारे कष्ट और परेशानी, सिर्फ मंगलवार के दिन एक बार जरूर कर लें यह काम
वैसे तो भगवान की पूजा करने के लिए हर एक दिन शुभ माना जाता है,लेकिन  मंगलवार का दिन बजरंगबली की पूजा करने के लिए बेहद खास माना गया है। यदि किसी भी व्यक्ति के जीवन में  तमाम  समस्याएं चल रही हो और ऐसे में इन दुखों से बाहर निकलने का कोई रास्ता नहीं सूज रहा हो तो मंगलवार के दिन अपने घर ही या किसी आसपास के हनुमान में जाकर ये काम जरूर करें। वैसे तो फिलहाल देशभर में अनलॉक डाउन जारी कर दिया गया है और 8 जून को मंदिर खोलने की अनुमति दी गयी है तो इस मंगवार आप घर पर ही परेशानियों से मुक्ति पाने के ये बहुत ही सरल उपाय है। इन उपायों से हनुमान जी प्रसन्न हो कर अपने भक्तों की सभी कामनाएं पूरी कर देते हैं।


मंगलवार के उपाय

1.मंगलवार को अपने घर में या फिर हनुमान मंदिर में बैठकर मंत्र- ऊँ रामदूताय नम: मंत्र का 108 बार जप करें इससे आपकी अनेक मनोकामनाएं पूरी होंगी।


2.मंगलवार के दिन हनुमान जी की विधि विधान से पूजा करने के बाद आप  सुंदरकांड एवं श्री हनुमान चालीसा का पाठ जरूर करें। ऐसा करने से संकट मोचन आपसे जल्द प्रसन्न होकर आपको सभी ज्ञात-अज्ञात पापों से मुक्ति दिलाएंगे।  


3.धन संबंधित सभी समस्यों से छुटकारा पाने के लिए मंगलवार के दिन हनुमानजी के सामने सरसों के तेल का दीपक जलाकर उसमें 2 लौंग डाल दें।


4.मंगलवार की शाम को हनुमान जी की मूर्ति के सामने बैठकर रामायण और श्रीराम रक्षा स्त्रोत का पाठ करने से कष्ट और बाधाएं दूर होती है।


5.मंगलवार को बजरंगबली  को सिंदूर और चमेली का तेल अर्पित करने से व्यक्ति के भाग्य का उदय होता है।


6.अचानक व्यापार में वृद्धि के लिए मंगलवार के दिन हनुमानजी को लाल लंगोट चढ़ाएं। जल्द ही आपके सभी काम पूरे होंगे।


7.गंभीर बीमारियों से मुक्ति पाने के लिए मंगलवार के दिन गरीब बीमार व्यक्ति को दवाइयों का दान जरूर करें।


8.शत्रुओं पर विजय हासिल करने के लिए मंगलवार को हनुमान मंदिर में गाय के घी का पांच बत्ती वाला दीपक जलाएं। 


facebook twitter