+

Har Ghar Tiranga Abhiyan: पत्नी संग गृहमंत्री अमित शाह ने अपने आवास पर फहराया तिरंगा

आजादी के अमृत महोत्सव के तहत शनिवार से हर घर तिरंगा अभियान की शुरुआत हो चुकी है। इस मौके पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने सुबह अपनी पत्नी सोनल शाह के साथ अपने घर पर तिरंगा फहराया। देश में आज से 'हर घर तिरंगा' अभियान की शुरुआत हो गई है।
Har Ghar Tiranga Abhiyan: पत्नी संग गृहमंत्री अमित शाह ने अपने आवास पर फहराया तिरंगा
आजादी के अमृत महोत्सव के तहत शनिवार से हर घर तिरंगा अभियान की शुरुआत हो चुकी है। इस मौके पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने सुबह अपनी पत्नी सोनल शाह के साथ अपने घर पर तिरंगा फहराया। देश में आज से 'हर घर तिरंगा' अभियान की शुरुआत हो गई है। यह अभियान 13 से लेकर 15 अगस्त तक चलेगा, जिसमें सभी से अपने अपने घरों में तिरंगा लगाने की अपील की गई है। इसी मौके पर आज अमित शाह ने अपनी पत्नी सोनल शाह के साथ मिलकर अपने आवास पर तिरंगा फहराया। अमित शाह ने एक दिन पहले ही इसकी सूचना दे दी थी कि वह अपने आवास पर सुबह तिरंगा फहराकर अभियान की शुरुआत करेंगे।
गौरतलब है कि देश इस साल आजादी का 75वां अमृत महोत्सव मना रहा है। इसी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से अपील की थी कि 13 अगस्त से लेकर 15 अगस्त तक सभी लोग अपने अपने घरों में तिरंगा लगाएं।
'हर घर तिरंगा' अभियान को हर जगह समर्थन मिल रहा है। देश के अर्धसैनिक बल भी कई दिनों से लगातार तिरंगा यात्रा निकाल रहे हैं। इनमें सीमा सुरक्षा बल, आईटीबीपी, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल और केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के जवान शामिल हैं। 
facebook twitter instagram