+

दुर्घटनाग्रस्त एयर इंडिया के पायलट साठे सर्वाधिक अनुभवी पायलटों में से एक : हरदीप सिंह पुरी

नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने शनिवार को जानकारी देते हुए बताया कि दुर्घटनाग्रस्त एयर इंडिया एक्सप्रेस के मुख्य पायलट दीपक वसंत साठे सर्वाधिक अनुभवी कमांडरों में एक थे।
दुर्घटनाग्रस्त एयर इंडिया के पायलट साठे सर्वाधिक अनुभवी पायलटों में से एक : हरदीप सिंह पुरी
कोझिकोड : नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने शनिवार को जानकारी देते हुए बताया कि दुर्घटनाग्रस्त एयर इंडिया एक्सप्रेस के मुख्य पायलट दीपक वसंत साठे सर्वाधिक अनुभवी कमांडरों में एक थे, जिनके पास दस हजार घंटे से अधिक उड़ान का अनुभव था।  पहले वह कारीपुर हवाई अड्डे पर 27 बार विमान की लैंडिंग करा चुके हैं। 
दुबई-कोझिकोड विमान की शुक्रवार की रात को हुई दुर्घटना और इसके बाद जारी राहत अभियान का जायजा लेने यहां पहुंचे मंत्री संवाददाताओं से बात कर रहे थे।हादसे में 18 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। दुर्घटना में विमान के पायलट साठे की भी मौत हो गई। 
पुरी ने कहा, ‘‘विमान के कैप्टन और संचालक दीपक वसंत साठे हमारे सर्वाधिक अनुभवी कमांडरों में एक थे। वास्तव में कैप्टन के पास दस हजार घंटे से अधिक विमान उड़ाने का अनुभव था। वह इस हवाई अड्डे पर करीब 27 बार विमान लैंड करा चुके हैं।’’ 
हरदीप सिंह पुरी ने दुर्घटना के बाद बचाव अभियान में हिस्सा लेने वाले स्थानीय विमान प्राधिकरण के अधिकारियों, अन्य सभी एजेंसियों और स्थानीय लोगों की प्रशंसा की। दुर्घटना में सह पायलट अखिलेश कुमार की भी मौत हो गई। पुरी ने कहा कि उन्होंने शानदार तरीके से काम किया। 
facebook twitter