+

भारत को हार्दिक पांड्या से गेंदबाजी कराने के लिए होना पड़ा मजबूर,एक साल बाद पहली बार संभाली गेंदबाजी

भारत को आस्ट्रेलिया के साथ जारी वनडे सीरीज में एक अतिरिक्त गेंदबाज की कमी खल रही है क्योंकि उसके नियमित गेंदबाज लगातार रन लीक कर रहे हैं।
भारत को हार्दिक पांड्या से गेंदबाजी कराने के लिए होना पड़ा मजबूर,एक साल बाद पहली बार संभाली गेंदबाजी
भारत को आस्ट्रेलिया के साथ जारी वनडे सीरीज में एक अतिरिक्त गेंदबाज की कमी खल रही है क्योंकि उसके नियमित गेंदबाज लगातार रन लीक कर रहे हैं। इसी वजह से भारत को रविवार को जारी दूसरे वनडे में पूरी तरह से फिट नहीं दिख रहे हार्दिक पांड्या को गेंदबाजी पर लगाना पड़ा और उन्होंने अपने प्रदर्शन से प्रभावित भी किया। 


पांड्या ने शुक्रवार को पहले वनडे के बाद कहा था कि वह गेंदबाजी करने के लिए अभी पूरी तरह से फिट नहीं हैं। लेकिन दूसरे वनडे में 36वें ओवर में उन्हें उस समय गेंदबाजी मोर्चे पर लगाया गया जब आस्ट्रेलिया 35 ओवर में दो विकेट पर 230 रन बनाकर मजबूत दिख रहा था। 



आलराउंडर पांड्या ने गेंद के साथ अपने प्रदर्शन से प्रभावित भी किया। उन्होंने मैच के शतकधारी स्टीव स्मिथ को आउट किया। स्मिथ ने 64 गेंदों पर 104 रन की पारी खेली।  27 साल के पांडया तेज गेंदबाज नवदीप सैनी की कमी को पूरा कर रहे थे, जिन्होंने अपने छह ओवर में 55 रन खर्च कर डाले थे। सैनी ने सात ओवर में 70 रन दिया और उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला। 


पांडया ने अपने पहले ओवर में केवल पांच ही रन दिए। इसके बाद अगले ओवर में उन्होंने केवल चार रन ही दिए। भारत तीन ओवर के अंदर 38 रन खर्च कर चुका था और फिर इसके बाद कप्तान विराट कोहली ने एक बार फिर से पांडया को गेंदबाजी आक्रमण पर लगाया, जहां उन्होंने स्मिथ का विकेट लेकर खुद को साबित किया। 



बता दें,दरअसल हार्दिक पांड्या चोट से उबरने के बाद मेडिकल सुझाव के तहत गेंदबाजी करने के लिए सक्षम नहीं थे और इस पर लगातार सवाल भी खड़े किए जा रहे थे कि आखिर वो कब बोलिंग करेंगे। हालांकि इस मैच के साथ उन तमाम सवालों पर विराम लग गया है। 


मालूम हो ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या की लंदन में सफल सर्जरी हुई थी। हार्दिक को पीठ के निचले हिस्से में चोट लगी थी,जिसके बाद उन्हें सर्जरी करानी पड़ी। बाद में फिर खिलाड़ी काफी लंबे वक्त तक क्रिकेट से बाहर भी रहे। इसी कारण पंड्या को आईपीएल के 13वें सीजन में बॉलिंग करने के लिए नहीं दी गई इसलिए उन्होंने केवल मैदान पर बल्लेबाजी की कमान संभाली थी। 


बताते चलें कि मौजूदा सीरीज के पहले वनडे में भी पांड्या ने बॉलिंग नहीं की थी। लेकिन दूसरे वनडे में एक अतिरिक्त गेंदबाज की भारत को कमी खली,जिसके बाद कई क्रिकेट विशेषज्ञ इस पर सवाल भी उठाए। वैसे मैच के बाद हार्दिक का कहना था कि वो जल्द ही बॉलिंग करेंगे,लेकिन कब यह अभी वकत बताएगा। 


facebook twitter instagram