+

हार्दिक पांड्या ने भारत के लिए रचा इतिहास,ऑलराउंडर ने वनडे क्रिकेट में बनाया ये शानदार रिकॉर्ड

वनडे मैच में मेहमान टीम यानी टीम इंडिया की दूर्रशा बेहद ही खराब रही। मयंक अग्रवाल से लेकर कप्तान विराट कोहली,श्रेयस अय्यर और केएल राहुल कुछ रन बनाकर ही आउट हो गए थे।
हार्दिक पांड्या ने भारत के लिए रचा इतिहास,ऑलराउंडर ने वनडे क्रिकेट में बनाया ये शानदार रिकॉर्ड
वनडे मैच में मेहमान टीम यानी टीम इंडिया की दूर्रशा बेहद ही खराब रही। मयंक अग्रवाल से लेकर कप्तान विराट कोहली,श्रेयस अय्यर और केएल राहुल कुछ रन बनाकर ही आउट हो गए थे। इसके बाद नंबर 6 पर बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर आए हार्दिक पांड्या ने बल्लेबाजी की कमान को अपने हाथों लिया। हार्दिक पांड्या ने न केवल शिखर धवन के साथ पारी को आगे बढ़ाया,बल्कि एक शानदार अर्धशतक भी जड़ा। वैसे यह कहना गलत नहीं होगा इस दौरान पांड्या ने भारत के लिए एक इतिहास भी रच दिया। 


बीते कुछ वक्त से हार्दिक पांड्या ऑलराउंडर की भूमिका में नहीं है,बावजूद इसके एक फिनिशर के तौर पर वो काफी दुरूस्त नजर आ रहे हैं। यूं तो पांड्या की फॉर्म आईपीएल 2020 में बाखूबी देखी गई थी और उसी फॉर्म का नजारा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्होंने पहले वनडे मुकाबले में दिखाया भी है। 


ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में हार्दिक ने केवल 31 गेंदों पर 3 चौके और 4 छक्कों की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया। इस बीच उन्होंने जैसे ही पारी का 48 वां रन बनाया तो इस दौरान उन्होंने एक इतिहास अपने नाम दर्ज कर लिया। 


दअरसल पांड्या वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत की तरफ से सबसे कम बॉल में 1000 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं। इस मामले में हार्दिक ने केदार जाधव को भी पछाड़ दिया है। 


हालांकि वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे कम गेंदों में 1000 रन पूरे करने का वल्र्ड रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर आंद्रे रसेल के नाम है,जिन्होंने 767 बॉल में वनडे मैचों में 1000 रन पूरे किए थे,जबकि हार्दिक पांड्या ने तो महज 857 गेंदों में ही ऐसा शानदार कारनामा कर दिखाया है। 
facebook twitter instagram