सुषमा स्वराज के निधन पर हरसिमरत कौर ने जताया दुख, कहा- मैंने अपनी बड़ी बहन को खो दिया

केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने बुधवार को कहा कि पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के निधन से देश ने एक महान नेता और उन्होंने अपनी बड़ी बहन को खो दिया है। हरसिमरत ने ट्वीट किया, 'आज भारत ने एक महान नेता, विश्व ने एक आर्दश इंसान और मैंने एक बड़ी बहन को खो दिया।' 

सुषमा के साथ ही अपनी और पंजाब के पूर्व उपमुख्यमंत्री व अपने पति सुखबीर बादल की एक तस्वीर साझा करते हुए उन्होंने कहा, 'पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के जाने से खाली हुई जगह को कभी नहीं भरा जा सकता। 'वाहेगुरु' उन्हें शांति दें और अपनी शरण में आश्रय दें।' साझा की गई तस्वीर में सुखबीर लाल रंग का पारंपरिक फुलकारी वाला हाथ का पंखा पकड़े और सुषमा और हरसिमरत हंसती हुई दिख रही हैं। 

उल्लेखनीय है कि पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का दिल्ली के अखिल भरतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) अस्पताल में मंगलवार की रात को निधन हो गया। वह 67 वर्ष की थीं। उनके परिवार में पति स्वराज कौशल और एक पुत्री बांसुरी स्वराज हैं। वह लंबे अरसे से बीमार चल रही थीं और उनका किडनी ट्रांसप्लांट भी हुआ था। सुषमा स्वराज को कल रात करीब दस बजे हृदयाघात के बाद एम्स में लाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें वेंटिलेटर पर ले कर बचाने का प्रयास किया लेकिन उनके शरीर ने साथ नहीं दिया।
Tags : ,Harsimrat Kaur,demise,Sushma Swaraj,sister