हरसिमरत कौर ने मोदी से किसानों की मदद के लिए सांसदों को अनुमति देने का किया अनुरोध

चंडीगढ़ : केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सांसदों को अपने निर्वाचन क्षेत्रों में पराली के निस्तारण के लिए किसानों को मशीन खरीदने में वित्तीय मदद मुहैया कराने की अनुमति देने का अनुरोध किया। 

प्रधानमंत्री को एक पत्र में केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण मंत्री ने कहा कि उत्तर भारत में पराली जलाया जाना जारी है क्योंकि किसान महंगी मशीनें नहीं खरीद पा रहे हैं। उन्होंने एक पत्र में कहा कि इसलिए सांसदों को पराली के बेहतर और प्रभावी प्रबंधन के लिए अपने सांसद क्षेत्र विकास निधि (एमपीलैड) के उपयोगों की अनुमति मिलनी चाहिए। 

उन्होंने कहा कि पंजाब, हरियाणा, उत्तरप्रदेश और दिल्ली में पराली के प्रबंधन के लिए किसानों को रियायत दी जाती है, लेकिन उपलब्ध करायी गयी मशीनें बहुत कम हैं। प्रधानमंत्री से सभी तरह के उपायों का अनुरोध करते हुए उन्होंने कहा कि अगर सांसदों को पंचायत और किसान समूहों के लिए मशीनें खरीदने की अनुमति मिलती है तो इससे पराली की समस्या पर रोक लगेगी और क्षेत्र में प्रदूषण घटेगा । 
Tags : Punjab Kesari,DRDO,Supersonic cruise missile,BrahMos Advanced,HyperSonic capability,ब्रह्मोस उन्नत ,MPs,Harsimrat Kaur,Modi