हरियाणा कांग्रेस ने कहा- हरियाणा सरकार लोकसभा चुनाव के मुद्दों के पीछे नहीं छिप सकती

हरियाणा कांग्रेस प्रमुख कुमारी शैलजा ने राज्य सरकार पर नाकामी का आरोप लगाते हुए बुधवार को कहा कि वह लोकसभा चुनाव में उठाए गए मुद्दों के पीछे छिप नहीं सकती। हाल में प्रदेश कांग्रेस प्रमुख नियुक्त की गयीं राज्यसभा सदस्य ने कहा कि भाजपा अपनी नाकामियों से ध्यान हटाने के लिए जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म किए जाने का हरियाणा में चुनावी मुद्दे के तौर पर इस्तेमाल कर रही है। 

उन्होंने कहा, ‘‘उनका मुखौटा उतर गया है। अब वे लोकसभा चुनाव के दौरान उठाए गए मुद्दों के पीछे नहीं छिप सकते। लोग असल मुद्दों पर इस सरकार को परखेंगे। वे उनसे सवाल करेंगे क्योंकि यह सरकार काम करने में नाकाम रही है।’’ शैलजा ने कहा कि कांग्रेस द्वारा उठाए गए मुद्दों से लोग जुड़ेंगे। 

उन्होंने कहा, ‘‘पिछले पांच साल में उन्होंने क्या किया? रोजगार की कमी है, किसान संकट में हैं, कर्मचारी, कारोबारी, युवा और महिलाएं परेशानी का सामना कर रहे हैं, कानून-व्यवस्था की स्थिति बुरी है। समाज का हर तबका उनकी त्रुटिपूर्ण नीतियों से प्रभावित हुए हैं और अब आर्थिक सुस्ती की दोहरी मार झेल रहे हैं।’’ 

कांग्रेस नेता ने कहा कि राज्य सरकार ने ऊंचे-ऊंचे वादे करने के अलावा कुछ नहीं किया । शैलजा ने कहा, ‘‘अब चुनाव के पहले उन्होंने विज्ञापनों से पाट दिया है लेकिन लोग अब उन पर विश्वास नहीं करेंगे। अगले महीने के चुनाव में वे उन्हें बाहर का रास्ता दिखाएंगे।’’ उन्होंने कहा कि लोग जानते हैं कि उनके सामने कांग्रेस ही एकमात्र विकल्प है। पार्टी में गुटबंदी के बारे में पूछे जाने पर शैलजा ने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ता एकजुट होकर चुनाव लड़ेंगे। 
Tags : Chhattisgarh,Congress,Raipur,रमन सरकार,Raman Sarkar,Tribal Department,Pathargarh agitation ,BJP,government,Haryana,Haryana Congress,elections,Lok Sabha,Jammu,Kashmir