हरियाणा : रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने राहुल से पूछा- राफेल पर 'ओम' नहीं तो क्या लिखते

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बृहस्पतिवार को हरियाणा में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि विजयादशमी पर शस्त्र पूजा की परंपरा है। जब मैंने राफेल पर 'ओम' लिखा तो लोगों का कहना था कि ओम क्यों लिखा। 

मैं राहुल जी से पूछना चाहता हूं कि शस्त्र पूजा में ऊं नहीं लिखता तो क्या लिखता। इसके साथ ही राजनाथ सिंह ने जम्मू कश्मीर मुद्दे को अंतरराष्ट्रीय मुद्दा बनाने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कश्मीर एक आंतरिक मामला है। 

ऑड-ईवन 4 नवंबर से दिल्ली में होगा लागू , दोपहिया वाहन को छूट : CM केजरीवाल

उन्होंने कहा कि एक कांग्रेस नेता ने हाल में लेबर पार्टी के नेता जेरेमी कॉर्बिन से लंदन में मुलाकात की थी और कश्मीर में कथित मानवाधिकार उल्लंघन के मुद्दे पर चर्चा की थी। 

उन्होंने कांग्रेस से पूछा, ‘‘मैं कांग्रेस नेताओं से यह पूछना चाहता हूं कि कहां मानवाधिकार उल्लंघन हुआ है। जब (कश्मीर में) आतंकवादी गतिविधियां हो रही थीं तब क्या मानवाधिकार उल्लंघन हो रहा था। आपने उस वक्त क्यों नहीं बोला?’’ सिंह ने कहा, ‘‘मैं कांग्रेस से जवाब चाहता हूं। कश्मीर हमारा आंतरिक मामला है। क्या दूसरे देशों के साथ इस पर चर्चा होनी चाहिए... क्या आप दूसरे देशों में कश्मीर मुद्दे पर चर्चा करेंगे।’’
Tags : Narendra Modi,कांग्रेस,Congress,नरेंद्र मोदी,राहुल गांधी,Rahul Gandhi,punjabkesri ,Rajnath Singh,Rahul,Haryana,Rafael,Om,Defense Minister,Union,Congress,election rally,Vijayadashami