+

Haryana News: गरीब परिवारों के लिए CM खट्टर ने किया बड़ा एलान, बोले- मेरिट में मिलेगी इतने अंकों की छूट

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने राज्य के अंत्योदय परिवारों के लिए एक बड़े तोहफे का ऐलान किया है। सरकार ने PGT-TGT की भर्ती में अंत्योदय परिवारों को मेरिट के नंबरों में छूट देने का फैसला किया है।
Haryana News: गरीब परिवारों के लिए CM खट्टर ने किया बड़ा एलान, बोले- मेरिट में मिलेगी इतने अंकों की छूट
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने राज्य के अंत्योदय परिवारों के लिए एक बड़े तोहफे का ऐलान किया है। सरकार ने PGT-TGT की भर्ती में अंत्योदय परिवारों को मेरिट के नंबरों में छूट देने का फैसला किया है, जिसके तहत अब 1 लाख से कम आय वाले परिवारों को मेरिट में 50 वहीं 1.80 लाख तक आय वाले को मेरिट में 40 नंबरों की छूट दी जाएगी। भर्ती हरियाणा कौशल रोजगार निगम के माध्यम से होगी। 
 स्कूलों द्वारा मनमाने ढंग से दिए जा रहे वेतन से निजात 
आपको बता दें कि मुख्यमंत्री ने कहा इस पहल से निश्चित रूप से प्रशिक्षित अध्यापकों को प्राइवेट स्कूलों द्वारा मनमाने ढंग से दिए जा रहे वेतन के भेदभाव से भी निजात मिलेगी। प्राइवेट स्कूलों में ऐसे अध्यापकों को 8-10 हजार रुपये मासिक वेतन मिलता है तो वहीं निगम के माध्यम से लगे TGT अध्यापकों को 25000 रुपये व PGT को 29000 रुपये मासिक वेतन मिलेगा। 
ड्राइवरों के पद भरने की मंजूरी पर कार्य 
मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने बताया कि अभी तक आउटसोर्सिंग पॉलिसी के तहत एजेंसियों के माध्यम से लगे लगभग 90 हजार कर्मचारियों को हरियाणा कौशल रोजगार निगम के माध्यम से समायोजित गया है।वहीं डायल 112 वाहन के लिए 1500 ड्राइवरों के पद भरने की मंजूरी पर कार्य किया जा रहा है। 
facebook twitter instagram