India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

कौन है बिट्टू बजरंगी जिस पर नूंह में हिंसा करने का आरोप लग रहा है

01:52 PM Aug 16, 2023 IST
Advertisement
हरियाणा के नूंह मे बीते दिनो हिंसा हुई जिसमें करीब 100 से ज्यादा गाड़ियों को फूंक दिया गया था। इस हिंसा में करीब 8 लोगों की मौत हो गई थी।  हिंसा की वजह मोनू मानेसर और बिट्टू बजरंगी को बताया गया था। हिंसा में जब दोनो का नाम सामने आया तो पुलिस ने  छानबीन शुरु की तो  मोनू मानेसर तो गिरफ्तार नहीं हुआ पर  पुलिस  ने  बिट्टू बजरंगी को गिरफ्तार कर लिया है।
बिट्टू बजरंगी पर हिंसा का आरोप
 बिट्टू पर आरोप है कि जब हिंदू संगठनों की तरफ से यात्रा का निकाली जा रही थी यात्रा से पहले बिट्टू बजरंगी  ने सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल किया था। वीडियो  में मोनू मानेसर ने कहा था की मोनू मानेसर रैली में  शामिल होगा और आप ज्यादा से ज्यादा संख्या में यात्रा में  शामिल हो। इसके साथ वीडियो में विशेष समाज के लिए भी कई बाते कहीं थी। जिसके बाद हिंसा हुई थी।
 गौतस्करी को रोकने का काम करता है बिट्टू बजरंगी  
  बिट्टू बजरंगी  मोनू मानेसर के साथ मिलकर गौतस्करी को रोकने के लिए काम करता है । ये हिंदू संगठनों के साथ मिलकर गौतस्करों को पकड़कर पुलिस को सौंपने का काम करते हैं। लेकिन हिंसा के बाद से ही  पुलिस  एक्शन मोड में नजर आ रही है पुलिस  ने हिंसा में शामिल लोगों को चेतावनी देते हुए कहा है कि दंगाई सरेंडर कर दे नहीं तो अंजाम बुरा होगा।  इसके बाद ही पुलिस ने बिट्टू बजरंगी को गिरफ्तार किया।
बिट्टू पर हिंसा फैलाने जैसी गंभीर धाराओं में केस दर्ज
 बिट्टू पर हिंसा फैलाने जैसी गंभीर धाराओं में केस दर्ज किया गया है।  मंगलवार को फरीदाबाद से बिट्टू बजरंगी की गिरफ्तारी की गई है।  बिट्टू बजरंगी पर बेहद गंभीर आरोप  लगाए गए हैं लेकिन उसके पड़ोसी व परिजन कह रहे हैं कि जिस तरह के आतंकवादी की तरह बिट्टू को पुलिस पकड़कर ले गई है वो सही नहीं है।
बिट्टू की गिरफ्तारी पर बोले पड़ोसी
गिरफ्तारी को लेकर  बिट्टू के पड़ोसियों का कहना है  कि मंगलवार को करीब 4 या साढ़े 4 बजे के आसपास एक साथ 3-4 गाड़ियां आई थीं। 15-20 लोग थे। उन्होंने बिट्टू की गर्दन पकड़ी और ले गए।  ऐसे गिरफ्तार करके ले गए जैसे कोई आतंकवादी हो। बिट्टू की गिरफ्तारी के बाद  पुलिस मोनू मानेसर को पकड़ने की कोशिश कर रही है लेकिन मोनू मानेसर अभी भी फरार चल रहा है मोनू मानेसर के यात्रा  में शामिल होने की बात ले ही नूंह मे  हिंसा हुई थी।
 31 जुलाई को विश्व हिंदू परिषद  यात्रा  के दौरान भड़की थी हिंसा
पूरे मामले की बात करें तो नूंह में 31 जुलाई विश्व हिंदू परिषद का यात्रा के दौरान हिंसा भड़की थी। यह हिंसा धीरे-धीरे हरियाणा के कई  शहरों तक फैल गई थी ।  नूंह हिंसा में 7 लोगों की मौत हो गई थी।हिंसा की वजह से नूंह में कई दिनों तक इंटरनेट बंद रहा था  और कई इलाकों मेंं धारा 144 भी लगाई गई थी।  इन सबके बाद अब  हरियाणा में हलात सामान्य हो चुके है।  हालांकि पुलिस अभी भी हिंसा करने वालों की तलाश कर रही है।

Advertisement
Next Article