India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

नूंह में जगतगुरु परमहंस आचार्य नहीं मिली जाने की अनुमति, अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठे

11:38 AM Aug 28, 2023 IST
Advertisement
उत्तर प्रदेश के अयोध्या के एक हिंदू संत जगद्गुरु परमहंस आचार्य कथित तौर पर हरियाणा के नूंह में प्रवेश करने से रोके जाने के बाद अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठ गए, जहां धारा 144 लागू कर दी गई है।  हिंदू संत ने आरोप लगाया कि प्रशासन ने उन्हें और उनके अनुयायियों को सोहना टोल प्लाजा पर रोक दिया, जब वे पिछले महीने की झड़पों में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि देने और नूंह मंदिर में ‘जलाभिषेक’ करने के लिए जा रहे थे।
बजरंग दल कार्यकर्ताओं को श्रद्धांजलि देने और जलाभिषेक की मांग पर अड़े
हम मारे गए बजरंग दल कार्यकर्ताओं को श्रद्धांजलि देने के लिए श्री राम जन्मभूमि की मिट्टी और सरयू नदी का जल लाए थे और सरयू नदी के जल से जलाभिषेक करने के बाद हमें लौटना था, हमारे साथ गाड़ियों और लोगों का काफिला था मुझे, जब पता चला कि धारा 144 लागू कर दी गई है, तो मैंने अपने काफिले को दो-तीन लोगों तक छोटा कर दिया। फिर भी, प्रशासन ने हमें रोक दिया और हमें वापस लौटने की भी अनुमति नहीं दे रहा है, उन्होंने कहा कि जब तक उन्हें श्रद्धांजलि देने और जलाभिषेक करने की अनुमति नहीं मिल जाती, तब तक वह भूख हड़ताल पर बैठे रहेंगे।
जानिए अब तक का पूरा अपडेट
इस बीच, सोमवार को जिले में ‘शोभा यात्रा’ के आह्वान के बाद हरियाणा के नूंह में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है, हालांकि अधिकारियों ने जुलूस की अनुमति देने से इनकार कर दिया है। यह विहिप द्वारा आज अपनी ब्रज मंडल शोभा यात्रा को आगे बढ़ाने के निर्णय के अनुरूप है। जिला प्रशासन ने धारा 144 लागू कर दी है और नूंह में स्थानीय लोगों से आंदोलन से बचने का आग्रह किया है, सड़कों को प्रतिबंधित कर दिया गया है और बाहरी लोगों के जिले में प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया गया है, जहां पिछले महीने झड़पें देखी गई थीं।
  
Advertisement
Next Article