India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

नूंह हिंसा के बाद पुलिस का एक्शन हुआ तेज, आरोपी आमिर और अलीजान को दबोचा, अब तक 280 गिरफ्तार

10:54 AM Aug 23, 2023 IST
Advertisement
हरियाणा के नूंह में हुई हिंसा के बाद से पुलिस एक्शन मोड़ में आ गई है। बता दें  हिंसा के मामले में फरार चल रहे एक उपद्रवी को सोमवार रात पुलिस ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया है। अपराध जांच शाखा की टीम ने तावडू से लगी अरावली में छापेमारी की तो आरोपी से मुठभेड़ हो गई।इस दौरान पैर में गोली लगने पर वह भाग नहीं पाया और पुलिस ने उसे दबोच लिया। आरोपी की पहचान ढिडारा गांव निवासी आमिर के रूप में हुई है।
आपको बता दें आरोपी बृजमंडल यात्रा में हिंसा फैलाने के बाद भूमिगत हो गया था। अपराध जांच शाखा की टीम आरोपी की तलाश में जुटी हुई थी। 21 अगस्त की रात को पुलिस को सूचना मिली थी कि नूंह हिंसा का आरोपी आमिर तावडू के पहाड़ में एक खंडहर में छुपा हुआ है। उसके बाद पुलिस की टीम उसकी तलाश में जुटी तो उन्हें खंडहर के बाहर बाइक खड़ी मिली। इस पर जब वहां छापेमारी की तो आरोपी पुलिस टीम को देखकर उन पर गोली चलाने लगा। 
 सुधार होने पर पूछताछ होगी पुलिस प्रवक्ता ने बताया 
बता दें कि हालत में सुधार होने पर पूछताछ होगी पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि अपराध जांच शाखा, नूंह प्रभारी इंस्पेक्टर अमित कुमार की टीम ने आरोपी को काबू किया है। पुलिस ने आरोपी को नल्हड़ मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवा दिया है। आरोपी की हालत में सुधार होने के बाद पुलिस उससे उसके फरार चल रहे साथियों के बारे में पूछताछ करेगी। आरोपी के कब्जे से देसी कट्टा, बाइक और पांच कारतूस बरामद किए हैं।
दरअसल, नूंह में 31 अगस्त को धार्मिक यात्रा पर हुई हिंसा मामले में पुलिस ने 61 मामले दर्ज किए हैं। पुलिस 280 आरोपी को गिरफ्तार कर चुकी है। सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने के आरोप में 12 लोगों पर मामले दर्ज किए जा चुके हैं। वहीं अफवाह फैलाने के आरोप में एक आरोपी को गिरफ्तार भी किया जा चुका है।
पुलिस आरोपी से पूछताछ करने में जुटी है
तो वहीं दूसरी तरफ, अपराध जांच शाखा, नूंह की टीम ने मामले में फरार चल रहे एक अन्य आरोपी को भी सोमवार रात पुन्हाना से गिरफ्तार किया है। आरोपी की पहचान फिरोजपुर नमक गांव निवासी अलीजान के रूप में हुई है। अपराध जांच शाखा प्रभारी इंस्पेक्टर संदीप मोर की टीम ने आरोपी के कब्जे से दोनाली बंदूक, पांच कारतूस और कारतूस के दो खाली खोल बरामद किए हैं। आरोपी नूंह हिंसा के बाद से ही फरार चल रहा था। पुलिस आरोपी से पूछताछ करने में जुटी है।
Advertisement
Next Article