India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

नूंह हिंसा में सामने आया पाकिस्तानी कनेक्शन, यूट्यूबर जीशान मुश्ताक का मेवात में था आना-जाना

12:11 PM Aug 08, 2023 IST
Advertisement
हरियाणा के नूंह हिंसा में जांच चल रही है। इसी बीच हिंसा में पाकिस्तानी कनेक्शन सामने के आने बाद अब पाकिस्तानी यूट्यूबर जीशान मुश्ताक की जांच शुरू हो गई है।उसने अहसान मेवाती पाकिस्तानी नाम से अपना सोश्ल मीडिया अकाउंट शुरू किया था। सूत्रों ने बताया कि उसका मेवात क्षेत्र में आना-जाना था।
पुलिस जानकारी जुटाने के लिए विदेश मंत्रालय की मदद लेगी
आपको बता दें मेवात में उसके रिश्तेदार रहते हैं। ऐसे में हरियाणा और राजस्थान की पुलिस के अलावा केंद्रीय जांच एजेंसी उसके रिश्तेदारों की तलाश कर रही हैं। सूत्रों के मुताबिक, जीशान पाकिस्तान से भारत कब-कब आया, हरियाणा और राजस्थान की पुलिस इसकी जानकारी जुटाने के लिए विदेश मंत्रालय की मदद लेगी। विदेश मंत्रालय को पत्र लिखकर उसके भारत आने-जाने की तारीख, वह कहां और किससे मिलने आया था, इसकी जानकारी मांगेगी।इसके अलावा मेवात क्षेत्र में उसके अलावा और किन लोगों के पाकिस्तान में रिश्तेदार हैं, इसकी जानकारी भी ली जाएगी। पुलिस का मानना है कि कई लोग अपने रिश्तेदारों से पाकिस्तान मिलने जाते हैं। ऐसे में नूंह हिंसा और मेवातियों के पाकिस्तान कनेक्शन की जांच की जा रही है।
 सोशल मीडिया अकाउंट से कई वीडियो सामने आए।
दरअसल, सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो के अनुसार, जीशान मेवाती बोली बोल रहा है। जानकारों का कहना है कि वह मेवाती बोलने में एक्सपर्ट है। इससे उसका मेवात कनेक्शन और मजबूत हो रहा है। लिहाजा आशंका है कि वह भारत आया होगा और यहां काफी दिनों तक रुका होगा। बता दें कि नूंह में हिंसा के बाद अहसान मेवाती सोशल मीडिया अकाउंट से कई वीडियो सामने आए। इसमें वह भड़काऊ बातें कह रहा था।
वीडियो शूट करके सोशल मीडिया पर पोस्ट किया
इसके साथ ही वीडियो पोस्ट करने की लोकेशन अलवर दिख रही थी। पुलिस की प्राथमिक जांच में सामने आया कि वह पाकिस्तान से वीडियो शूट करके सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था।
Advertisement
Next Article