India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

सीईटी पर कुछ नेता कर रहे लोगों को गुमराह - मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर

06:49 PM Aug 11, 2023 IST
Advertisement
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर दूसरी पार्टियों के नेताओं पर जमकर निशाना साधा,  क्योंकि उन्हें लगता है कि वे सरकारी नौकरियों के लिए एक परीक्षा के बारे में लोगों को गलत जानकारी दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि परीक्षा के लिए प्रश्न कौन सेट करेगा, यह तय करना आयोग की जिम्मेदारी है, सरकार की नहीं। मनोहर लाल खट्टर विपक्षी दलों के नेताओं को आड़ हाथ लेते हुये कहा कि वे संयुक्त पात्रता परीक्षा को लेकर लोगों को गुमराह कर रहे हैं। खट्टर ने शुक्रवार को यहां अपने जन संवाद कार्यक्रम के दौरान कहा कि सरकारी नौकरी के लिये हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग द्वारा शुरू की गई संयुक्त पात्रता परीक्षा को लेकर कुछ विपक्षी नेता लोगों को गुमराह कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह आयोग का कार्य है कि किस एजेंसी से वह पेपर सेट कराता है। पेपर में प्रश्न तय करना पेपर सेट करने वाली एजेंसी का कार्य है, न कि सरकार का। 
गरीब को हक दिलाना उनकी प्राथमिकता है
उन्होंने कहा कि सरकार अब तक 1.10 लाख लोगों को सरकारी नौकरियां दे चुकी हैं और अगले तीन माह में 30 हजार ग्रुप सी की भर्तियां की जाएंगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि हरियाणा पुलिस में लगभग 6600 पदों पर पुरुष और महिला सिपाहियों की भर्ती की गई थी, जिसमें से अधिकांश को ज्वाइनिंग दे दी गई थी, लेकिन 2000 पुरुष और एक हजार महिला सिपाहियों की ज्वाइनिंग का मामला उच्च न्यायालय में पहुंच गया। अब न्यायालय ने भी इन्हें जॉइन कराने की अनुमति प्रदान कर दी है। उन्होंने स्पष्ट किया कि गरीब को हक दिलाना उनकी प्राथमिकता है। 
उनके पसंदीदा स्टेशन मिल रहे हैं
सरकार ने भ्रष्टाचार पर काफी हद तक शिकंजा कसा है, किसी भी सूरत में गलत काम नहीं होने दिया जाएगा, बिचौलियों की भूमिका को सरकार ने खत्म किया है।पहले अध्यापक अपना स्थानांतरण कराने के लिये नेताओं को ढूंढते थे, लेकिन आज ऐसा नहीं है। सरकार ने ऑनलाइन तबादला नीति बनाई है जिसके माध्यम से अध्यापकों को उनके पसंदीदा स्टेशन मिल रहे हैं। उन्होंने कहा कि आम लोगों का जीवन सुगम बनाने के लिए सरकार ने ऑनलाइन व्यवस्था शुरू की है। सीएम विंडो के माध्यम से लोगों की शिकायतों का त्वरित समाधान किया जा रहा है।
Advertisement
Next Article