India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

हरियाणा: नूंह जिले में 14 और 15 अगस्त को कर्फ्यू में मिली ढील, हिंसा के बाद हालात हो रहे सामान्य !

11:12 AM Aug 14, 2023 IST
Advertisement
हरियाणा के नूंह जिले में 14 और 15 अगस्त को कर्फ्यू के दौरान समय की छूट को लेकर हरियाणा सरकार ने रविवार को आदेश जारी किया। जिला मजिस्ट्रेट धीरेंद्र खडग ने जानकारी देते हुए कहा, नूंह में 14 अगस्त और 15 अगस्त को सुबह 06.00 बजे से शाम 08.00 बजे तक जनता की आवाजाही के लिए कर्फ्यू हटाता हूं। यानि 14 घंटे के लिए कर्फ्यू को हटाया गया है। 
चिकित्सा सहायको को मिलेगा कर्फ्यू पास
आदेश में आगे उल्लेख किया गया है कि पुलिस अधीक्षक नूंह को आदेशों का उचित कार्यान्वयन सुनिश्चित करना चाहिए और कहा कि किसी भी व्यक्ति को तत्काल चिकित्सा सहायता लेने के लिए जाने की अनुमति देना आवश्यक है। आदेश में कहा गया है, पुलिस अधीक्षक नूंह इन आदेशों का उचित कार्यान्वयन सुनिश्चित करेंगे। असाधारण मामलों में जहां अधोहस्ताक्षरी या संबंधित एसडीएम संतुष्ट हैं कि किसी भी व्यक्ति या लोगों को तत्काल चिकित्सा सहायता प्राप्त करने के लिए कर्फ्यू के दौरान आने-जाने की अनुमति दी जानी आवश्यक है। ऐसे व्यक्ति को कर्फ्यू पास जारी करके इस उद्देश्य के लिए अनुमति दें। 
20 पुलिसकर्मियों सहित दर्जनों लोग  हुए थे घायल
इससे पहले शुक्रवार को हरियाणा सरकार ने नूंह जिले में मोबाइल इंटरनेट और एसएमएस सेवाओं का निलंबन 13 अगस्त तक बढ़ा दिया था। हरियाणा के गृह सचिव द्वारा पारित आदेश में कहा गया था कि, जिले में हालात अभी भी “गंभीर और तनावपूर्ण” हैं।
बयान में कहा गया था, “हालांकि उपायुक्त नूंह ने मेरे संज्ञान में यह लाया है कि कानून एवं व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा की गई है और जिले में हालात अभी भी गंभीर और तनावपूर्ण हैं।” नूंह जिले में दो समूहों के बीच झड़प के बाद हिंसा देखी गई, जब जिले से गुजर रहे एक धार्मिक जुलूस पर हमला हुआ, जिसमें दो होम गार्ड मारे गए और लगभग 20 पुलिसकर्मियों सहित दर्जनों लोग घायल हो गए।
Advertisement
Next Article