India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

हरियाणा विधानसभा चुनाव में सत्ता पाने के लिए कांग्रेस ने किए बड़े-बड़े वादे, पिछड़ा वर्ग को देंगे 100-100 गज का प्लॉट

09:53 AM Aug 21, 2023 IST
Advertisement
हरियाणा में 2024 में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता भूपेंद्र हुड्डा ने बीते दिन रविवार को चुनाव जितने के  लिए पहली कैबिनेट बैठक में पुरानी पेंशन योजना को फिर से लागू करने समेत अन्य कई चुनावी वादों की घोषणा की है। 
हम गैस सिलेंडर 500 रुपये में कर देंगे-कांग्रेस
कांग्रेस नेता ने हरियाणा में अनुसूचित जाति और अन्य पिछड़ा वर्ग को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए 100-100 गज का प्लॉट देने का भी वादा किया है। हरियाणा विधानसभा में भूपेंद्र हुड्डा ने बुजुर्गों की पेंशन 6000 रुपये प्रति माह करने की घोषणा करते हुए कहा की अगर कांग्रेस सत्ता में आती है तो हम गैस सिलेंडर 500 रुपये में कर देंगे। 
हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ने राज्य में पिछड़े वर्ग की क्रीमी लेयर को 6 लाख रुपये से बढ़ाकर 10 लाख रुपये करने का भी भरोसा दिलाया है। साथ ही कारीगरों का भी ध्यान रखते हुए कांग्रेस नेता ने विश्वकर्मा कारीगर योजना के तहत कारीगरों को ऋण में 5 प्रतिशत से कम ब्याज लगाने का भी वादा किया है। 
हरियाणा में मिलेगी 300 यूनिट मुफ्त बिजली !
कांग्रेस नेता ने कहा, कांग्रेस के सत्ता में आने के बाद हम युवाओं को 2 लाख स्थायी नौकरियां देंगे। हम कर्मचारियों के लिए एक पुरानी पेंशन योजना को लागू करेंगे और हम एमएसपी की गारंटी देते है। कांग्रेस ने गरीब परिवारों के लिए 300 यूनिट मुफ्त बिजली प्रदान करने की भी घोषणा की है। 
आपको बता दें,  हरियाणा में 2024 में विधानसभा चुनाव होने वाले है जिसके लिए सारे दल अपनी सरकार बनाने के लिए अपनी पूरी जान लगाकर चुनाव प्रचार कर रही है और पिछड़े वर्ग और बुजुर्ग को अपनी और आकर्षित करने के लिए बड़े-बड़े चुनावी वादे किए जा रहे है। 
Advertisement
Next Article