For the best experience, open
https://m.punjabkesari.com
on your mobile browser.
Advertisement

Test Article 25

12:31 PM Jun 13, 2024 IST
test article 25

इसके साथ ही चाउन मीन को लगातार दूसरी बार अरुणाचल प्रदेश का उपमुख्यमंत्री बनाया गया है
पेमा खांडू ने ईटानगर में एक समारोह में अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली।
अरुणाचल प्रदेश के राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल कैवल्य त्रिविक्रम परनायक (सेवानिवृत्त) ने मंत्रियों को पद की शपथ दिलाई। मुख्यमंत्री और उनके उपमुख्यमंत्री सहित कुल 11 विधायकों ने आज अरुणाचल प्रदेश विधानसभा में पद की शपथ ली।
ब्यूरम वाहगे, न्यातो दुकम, गेब्रियल डेनवांग वांगसू, पासंग दोरजी सोना, मामा नटुंग, दासंगलू पुल और केंटो जिनी उन 11 कैबिनेट सदस्यों में शामिल हैं जिन्होंने आज शपथ ली।
इटानगर के दोरजी खांडू स्टेट कन्वेंशन सेंटर में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में केंद्रीय मंत्री अमित शाह, जेओ नड्डा, किरेन रिजिजू और असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा समेत कई अन्य लोग शामिल हुए। चौना मीन ने चौखाम निर्वाचन क्षेत्र से निर्विरोध जीत हासिल की, जब उनके प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस के बयाम्सो क्री ने अपना नामांकन वापस ले लिया। खांडू 2016 में पहली बार सीएम बने थे। बुधवार को उन्हें अरुणाचल प्रदेश में भाजपा विधायक दल के नेता के रूप में फिर से चुना गया, जिससे उनके लगातार तीसरे कार्यकाल के लिए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने का रास्ता साफ हो गया। खांडू और चौना मीन उन 10 उम्मीदवारों में शामिल थे, जिन्होंने निर्विरोध चुनाव जीता। राज्य की आठवीं विधानसभा का नेता चुने जाने के बाद खांडू ने बुधवार को राज्यपाल से मुलाकात की और सरकार बनाने का दावा पेश किया। इसके बाद राज्यपाल ने उन्हें सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया। संसदीय चुनावों के साथ-साथ हुए चुनावों में 60 सदस्यीय अरुणाचल प्रदेश विधानसभा में 46 सीटें जीतकर भाजपा लगातार तीसरी बार राज्य की सत्ता में लौटी। (एएनआई)

Advertisement
Author Image

Yogita Tyagi

View all posts

Hello, I'm Yogita Tyagi your wordsmith at Punjab Kesari Digital. Simplifying politics and health in Hindi, one story at a time. Let's make news easy and fun.

Advertisement
×