For the best experience, open
https://m.punjabkesari.com
on your mobile browser.
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया में भारतीय छात्र की हत्या के आरोप में हरियाणा के 2 भाई गिरफ्तार

08:57 AM May 09, 2024 IST
ऑस्ट्रेलिया में भारतीय छात्र की हत्या के आरोप में हरियाणा के 2 भाई गिरफ्तार

Haryana: भारत के 22 वर्षीय एमटेक छात्र की चाकू मारकर हत्या करने के आरोप में हरियाणा (Haryana) के दो भाइयों को ऑस्ट्रेलिया में गिरफ्तार किया गया है। अधिकारियों ने बताया कि मेलबर्न के उपनगर ऑरमंड में नवजीत संधू की चाकू मारकर हत्या के दो दिन बाद  अभिजीत और रॉबिन गार्टन को न्यू साउथ वेल्स के गॉलबर्न से गिरफ्तार किया गया। विक्टोरिया पुलिस ने एक आधिकारिक बयान में कहा, "भाई अभिजीत और रॉबिन गार्टन को एनएसडब्ल्यू पुलिस की सहायता से गॉलबर्न में गिरफ्तार किया गया।" पीड़िता और आरोपी हरियाणा के करनाल के रहने वाले थे।

Highlights:

  • हरियाणा के दो भाइयों को ऑस्ट्रेलिया में गिरफ्तार किया गया है
  • दोनों भाइयों पर भारत के 22 वर्षीय एम.टेक छात्र की चाकू मारकर हत्या करने का आरोप था
  • दोनों भाइयों को न्यू साउथ वेल्स के गॉलबर्न से गिरफ्तार किया गया

चाकू से किया गया हमला

पीड़ित के चाचा के अनुसार, जब संधू भारतीय छात्रों के एक समूह के बीच किराए से संबंधित विवाद में मध्यस्थता करने की कोशिश कर रहे थे, तो दूसरे छात्र ने उनके सीने में चाकू से हमला कर दिया। इस घटना में नवजीत का 30 वर्षीय दोस्त भी घायल हो गया। नवजीत एक मेधावी छात्र था और उसे जुलाई में अपने परिवार के साथ छुट्टियों पर आना था, उसके चाचा ने कहा। उन्होंने कहा कि नवजीत डेढ़ साल पहले स्टडी वीजा पर ऑस्ट्रेलिया गया था और उसके किसान पिता ने उसकी पढ़ाई के लिए अपनी डेढ़ एकड़ जमीन बेच दी थी।

दोनों भाइयों को किया गया गिरफ्तार

इससे पहले, विक्टोरिया पुलिस ने रविवार को ऑरमंड में हुई चाकूबाजी के सिलसिले में दो भाइयों की तलाश कर रहे थे, उनके विवरण और तस्वीरें जारी कीं। अभिजीत की उम्र 26 साल है और उसकी लंबाई 170 सेमी, मजबूत शरीर और काले बाल बताए गए हैं। 27 वर्षीय गार्टन को 170 सेमी लंबा, मजबूत शरीर और काले बालों वाला बताया गया है।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Author Image

Gautam Kumar

View all posts

Advertisement
×