India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

गुड़गांव लोकसभा सीट के लिए 23 उम्मीदवार मैदान में

08:04 AM May 10, 2024 IST
Advertisement

Gurgaon Lok Sabha: नामांकन वापस लेने के आखिरी दिन गुरुवार 9 मई को तीन उम्मीदवारों के चुनावी दौड़ से हटने के बाद गुरुग्राम लोकसभा सीट (Gurgaon Lok Sabha) पर कुल 23 उम्मीदवार मैदान में हैं। लोकसभा चुनाव के छठे चरण में गुड़गांव समेत हरियाणा की सभी 10 संसदीय सीटों पर 25 मई को एक ही चरण में मतदान होगा। गुड़गांव जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने गुरुवार को सभी उम्मीदवारों को चुनाव चिह्न आवंटित कर दिये।

Highlights:

गुड़गांव से 25 उम्मीदवार लड़ रहे चुनाव

निशांत कुमार यादव ने कहा कि पंजीकृत पार्टियों के 14 उम्मीदवार और 9 निर्दलीय उम्मीदवार गुड़गांव संसदीय क्षेत्र (Gurgaon Lok Sabha) से चुनाव लड़ेंगे। नामांकितों में, प्रमुख उम्मीदवार हैं भाजपा के राव इंद्रजीत सिंह (केंद्रीय मंत्री और मौजूदा गुरुग्राम सांसद), कांग्रेस के राज बब्बर, जननायक जनता पार्टी के उम्मीदवार - गायक-रैपर राहुल यादव - जिन्हें फाजिलपुरिया के नाम से जाना जाता है, बहुजन समाज पार्टी के विजय कुमार हैं और इंडियन नेशनल लोकदल से सोहराब खान।


तेज हुई हरियाणा की सियासी हलचल

पिछले कुछ दिनों से हरियाणा में चुनावी हलचल बढ़ गई है। तीन विधायकों के मौजूदा सरकार से समर्थन वापस लेने के बाद यहां राजनीतिक संकट गहरा गया है। प्रदेश के वरिष्ठ नेता दुष्यंत चौटाला ने भी राज्यपाल से फ्लोर टेस्ट की मांग की है। वहीं, राज्य के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा कि स्तिथि मजबूत बनी हुई है।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article