India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए AAP ने जारी की 19 उम्मीदवारों की छठी लिस्ट

10:01 AM Sep 12, 2024 IST
Advertisement

AAP List: आम आदमी पार्टी ने गुरुवार को आगामी हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए 19 उम्मीदवारों की छठी सूची जारी की। नवीनतम सूची के साथ, पार्टी ने अब तक अपने 89 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है।

AAP ने जारी की लिस्ट

हरियाणा में 90 विधानसभा क्षेत्रों के साथ, AAP के पास चुनाव के लिए घोषित करने के लिए केवल एक उम्मीदवार बचा है। AAP और कांग्रेस के बीच सीट बंटवारे पर बातचीत हुई, लेकिन कोई समझौता नहीं हुआ। छठी सूची में घोषित उम्मीदवारों में कालका से ओपी गुज्जर, पंचकूला से प्रेम गर्ग, अंबाला शहर से केतन शर्मा और मुलाना से गुरतेज सिंह शामिल हैं। बुधवार को AAP ने चुनाव के लिए 9 उम्मीदवारों की अपनी पांचवीं सूची और 21 उम्मीदवारों की अपनी चौथी सूची जारी की थी।

मैदान में उतरेंगे ये चेहरे

पांचवीं सूची में घोषित उम्मीदवारों में नरवाना से अनिल रंगा, तोशाम से दलजीत सिंह, नांगल से डॉ. गोपीचंद, पटौदी से प्रदीप जुटैल, फिरोजपुर झिरका से वसीम जाफर, पुनाहाना से नायब ठेकेदार बिसरू, होडल से एमएल गौतम, पलवल से धर्मेंद्र हिंदुस्तानी और पृथला से कौशल शर्मा शामिल हैं। आप उम्मीदवारों की चौथी सूची में अंबाला छावनी से राज कौर गिल, यमुनानगर से ललित त्यागी, लाडवा से जोगा सिंह, किठल से सतबीर गोयत, करनाल से सुनील बिंदल और पानीपत ग्रामीण से सुखबीर मलिक समेत अन्य उम्मीदवार शामिल हैं। आप ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए 40 स्टार प्रचारकों की भी घोषणा की है। इस सूची में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान, दिल्ली के मंत्री आतिशी और सौरभ भारद्वाज तथा आप नेता संजय सिंह और मनीष सिसोदिया के नाम शामिल हैं। नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 12 सितंबर है। हरियाणा में 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए मतदान 5 अक्टूबर को होगा। मतों की गिनती 8 अक्टूबर को होगी।

(Input From ani)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article