India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Haryana Election: गठबंधन को लेकर कांग्रेस और आप के बीच फसा पेच, AAP ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

05:03 PM Sep 09, 2024 IST
Advertisement

Haryana Election: हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस और आप के बीच गठबंधन पर चर्चाएं चल ही रही थी कि आम आदमी पार्टी ने सोमवार को अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी। पहली सूची में पार्टी ने 20 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है।

Highlights

Haryana Election के लिए AAP ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

आम आदमी पार्टी (आप) ने हरियाणा चुनाव(Haryana Election) के लिए अपनी पहली सूची जारी कर दी है। पार्टी ने कुल 20 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं। इसमें एनसीआर की 5 सीटें भी शामिल हैं। खास बात यह है कि हरियाणा में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच लगातार सीट शेयरिंग को लेकर चर्चा चल रही है। लेकिन, दोनों पार्टियों के बीच अभी तक गठबंधन पर सहमति नहीं बन पाई है।

सीटों की संख्या और पसंद के लेकर पेच

सूत्रों के मुताबिक आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए गठबंधन की बात चल रही थी। शुरुआती बातचीत में 'आप' ने 10 सीटों की मांग की थी। पर हाल ही में आई रिपोर्ट्स से पता चलता है कि AAP ने अपनी मांग को घटाकर 5 सीटों तक सीमित कर लिया है। जबकि कांग्रेस ने सिर्फ 3 सीटों पर लड़ने का मौका दे रही है। जिसके बाद आपस में बातचीत नहीं बन पाई और आम आदमी पार्टी ने अपने 20 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी। सुबह ही आप के नेताओं ने साफ किया था कि अगर कांग्रेस की तरफ से कोई सकारात्मक जवाब नहीं आता वे सभी 90 सीटों पर चुनाव लड़ने को तैयार हैं।

पहली सूची में 20 उम्मीदवारों का नाम शामिल

आम आदमी पार्टी ने नारायणगढ़ से गुरपाल सिंह, कलायत से अनुराग ढांडा, पूंडरी से नरेंद्र शर्मा, घरौंडा से जयपाल शर्मा, असंध से अमनदीप जुंदला को प्रत्याशी बनाया है। इसके अलावा समालखा से बिट्टू पहलवान, उचाना कलां से पवन फौजी, दाबवली से कुलदीप गरदाना, बादशाहपुर से बीर सिंह सरपंच, बादली से रणबीर गुलिया, बेरी से सोनू अहलावत, रनिया से हैप्पी रनिया, रोहतक से बिजेंद्र हुड्डा, भिवानी से इंदु शर्मा, मेहम से विकास नेहरा, बहादुरगढ़ से कुलदीप चिकारा, महेंद्रगढ़ से मनीष यादव, नारनौल से रविंद्र मटरू, बादशाहपुर से बीर सिंह सरपंच, सोहना से धमेंद्र खटाना, बल्लभगढ़ से रविंद्र फौजदार को उम्मीदवार बनाया है।

Haryana Election में AAP और कांग्रेस के बीच गठबंधन विफल?

ऐसे में अब कयास लगाए जा रहे हैं कि हरियाणा में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन विफल हो गया है। आम आदमी पार्टी राज्य में कांग्रेस 10 से ज्यादा सीटों की मांग कर रही थी। लेकिन, कांग्रेस पार्टी 3 सीट से ज्यादा देने के पक्ष में नहीं थी। गौरतलब है कि हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए एक चरण में 5 अक्टूबर को वोटिंग होगी। जबकि, वोटों की गिनती 8 अक्टूबर को होगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article